वन टांंगिया परिवार ने कोतवाली का घेराव कर न्याय की लगाई गुहार

वन टांंगिया परिवार ने कोतवाली का घेराव कर न्याय की लगाई गुहार

वन रक्षक पर मारने पीटने का लगाया आरोप संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान मनकापुर,गोण्डा-सरकार वन टांगिया परिवारों को मुख्यधारा से जोडने का प्रयास कर रहा है।वही वन विभाग वनटांगिया परिवार को परेशान कर रहा है। आये दिन वनटांगियां परिवार को वन विभाग परेशान कर रहा है। परेशान वनटांगियां के दर्जनों लोगों ने कोतवाली में पहुंचकर एक

वन रक्षक पर मारने पीटने का लगाया आरोप

संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान

मनकापुर,गोण्डा-
सरकार वन टांगिया परिवारों को मुख्यधारा से जोडने का प्रयास कर रहा है।वही वन विभाग वनटांगिया परिवार को परेशान कर रहा है। आये दिन वनटांगियां परिवार को वन विभाग परेशान कर रहा है। परेशान वनटांगियां के दर्जनों लोगों ने कोतवाली में पहुंचकर एक वन रक्षक के खिलाफ तहरीर देकर मारने पीटने का आरोप लगाते हुए जानमाल सुरक्षा की गुहार लगायी है।

मामला मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के टिकरी रेंज के पास स्थति वनटांगिया गांव रामगढ़ से जुडा है। आरोप है कि टिकरी रेंज पर तैनात वन रक्षक सफीक मोहम्मद आये दिन वन टांगिया गांव में जाकर भद्दी भद्दी गाली देते हैं वन अधिनियम के तहत तमाम फर्जी मुकदमें लादकर बर्बाद करने की धमकी देने का आरोप है कि बुधवार को एक युवक आज्ञाराम पुत्र राम मिलन 22 वर्ष को वन रक्षक मोहम्मद शफीक ने मारापीटा चोटहिल वनटांगियां परिवारों के साथ दर्जनों महिलाओं व पुरूषों ने कोतवाली में आकर वन रक्षक के उत्पीडन से परेशान होकर तहरीर देकर जांच एवं कार्रवाई की मांग करते हुए जानमाल सुरक्षा की गुहार लगायी है।

इस संबध में टिकरी रेंज के रेंजर संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि वन टांगिया के कुछ लोग जंगल की लकड़ी काट लिए थे और इनके ऊपर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई थी इनके द्वारा लगाए गए सारे आरोप निराधार है वनरक्षक के द्वारा किसी को गाली नही दी गयी । सब अपने बचाव के लिए ऐसे फर्जी आरोप लगा कर दवाव बना रहे है का कहना है।कोतवाल मनीष जाट ने बताया कि तहरीर मिली है जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel