सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम व एसपी ने सुनी समस्याएं दिए त्वरित निस्तारण के निर्देश

सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम व एसपी ने सुनी समस्याएं  दिए त्वरित निस्तारण के निर्देश

अंबेडकरनगर। जिला अधिकारी राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में अकबरपुर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी फरियादियों की समस्याओं से रूबरू हुए। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, उप जिलाधिकारी अकबरपुर के साथ-साथ जनपद स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित रहे। संपूर्ण समाधान दिवस

अंबेडकरनगर। जिला अधिकारी राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में अकबरपुर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी फरियादियों की समस्याओं से रूबरू हुए। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, उप जिलाधिकारी अकबरपुर के साथ-साथ जनपद स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित रहे। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसान दुर्घटना बीमा किसान क्रेडिट कार्ड से संबंधित जो भी प्रकरण आते हैं उसका तत्काल निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि पैमाइश के मामलों व अवैध कब्जे के मामले में जिम्मेदार अधिकारी मौके पर जाकर निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

समाधान दिवस में जन सुनवाई करते डीएम व एसपी

जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि जो भी प्रकरण समाधान दिवस के अवसर पर प्राप्त होते हैं उसका शत-प्रतिशत निस्तारण करना सुनिश्चित करें, किसी भी प्रकार का पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने उपजिलाधिकारी अकबरपुर को निर्देशित किया कि जो भी मामले निस्तारित किए जाते हैं उसका समय समय पर रेंडमली जांच करते रहें। शासन की मंशा के अनुसार गरीब, मजलूम व असहाय लोगों को जनहित कल्याणकारी योजनाओं से आच्छादित करना प्रथम प्राथमिकता है । आप समस्त अधिकारीगण जनहित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत लोगों को देना सुनिश्चित करें । इस कार्य में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि विधवा एवं वृद्धा पेंशन से पात्रों को वंचित ना किया जाए । जो भी पात्र व्यक्ति हैं उन्हें तत्काल योजना से आच्छादित किया जाए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel