मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले सभी केंद्रों पर हुआ आयोजन

मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले सभी केंद्रों पर हुआ आयोजन

मरीजो को मिला मुफ्त इलाज संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा –मौजूदा सरकार द्वारा जनहित में अनेक लाभकारी योजनाए चलाई जा रही है, जिनका सीधा लाभ ग्रामीणों को मिल रहा है। इसी क्रम में रविवार 16 फरवरी को इटियाथोक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आने वाले सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन

मरीजो को मिला मुफ्त इलाज

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा –
मौजूदा सरकार द्वारा जनहित में अनेक लाभकारी योजनाए चलाई जा रही है, जिनका सीधा लाभ ग्रामीणों को मिल रहा है। इसी क्रम में रविवार 16 फरवरी को इटियाथोक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आने वाले सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन हुआ।

मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले सभी केंद्रों पर हुआ आयोजन

इसके तहत सदाशिव, तकिया मनोहरजोत, बसंतपुर राजा और बाबागंज केंद्रों पर स्वास्थ्य मेला लगाया गया। इटियाथोक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की अधीक्षिका डॉ0 स्वेता त्रिपाठी स्वयं सदाशिव सेंटर पर सहयोगियों संग उपस्थित रही जबकि अन्य स्थानों पर दूसरे चिकित्सक मौजूद रहे। अधीक्षिका ने बताया कि हाल में ही उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आगाज किया गया है। इसी क्रम में इस क्षेत्र में भी यह आयोजन हर रविवार को हो रहा है। बताया कि सरकार की इस योजना के तहत समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हर रविवार को लोगो को मुफ्त इलाज मिल रहा है।

जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आरोग्य मेला के तहत बीते 2 फरवरी से आगामी 31 मार्च तक हर रविवार को इन केंद्रों पर मरीजों को इलाज की सुविधा मिलेगी जबकि गंभीर मरीजों का जिला अस्पताल में इलाज होगा। कहा कि मेले में आयुष्मान योजना के कार्ड बनाने की भी सुविधा मिल रही है। इसी क्रम में क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तकिया मनोहर जोत पर स्वास्थ्य मेला लगा। यहां पर आये मरीजों का उपचार हुवा एवं दवा वितरण की गई। मौके पर डॉक्टर अकबर अली, कमल दुबे, प्रदीप राय फार्मासिस्ट, पंकज कुमार सहित आशा संगिनी मौजूद रही।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel