एक करोड़ 23 लाख की अफीम के साथ दो गिरफ्तार

एक करोड़ 23 लाख की अफीम के साथ दो गिरफ्तार

एसटीएफ लखनऊ व सुरसा पुलिस की संयुक्त टीम को मिली बड़ी कामयाबी हरदोई । बीते कई दिनों से लखनऊ जिले की एसटीएफ टीम को अफीम की अवैध तस्करी की सूचना प्राप्त हो रही थी। अफीम की अवैध तस्करी के खुलासे के लिए लखनऊ की एसटीएफ पूरी जी जान से जुटी हुई थी। बुधवार को एसटीएफ

एसटीएफ लखनऊ व सुरसा पुलिस की संयुक्त टीम को मिली बड़ी कामयाबी


हरदोई । बीते कई दिनों से लखनऊ जिले की एसटीएफ टीम को अफीम की अवैध तस्करी की सूचना प्राप्त हो रही थी। अफीम की अवैध तस्करी के खुलासे के लिए लखनऊ की एसटीएफ पूरी जी जान से जुटी हुई थी। बुधवार को एसटीएफ टीम को एक कंटेनर से अवैध अफीम की खेप रांची से बरेली जाने की सूचना प्राप्त हुई जिसके बाद लखनऊ एसटीएफ की टीम पूरी तरह से एक्शन मोड पर आ गई। एसटीएफ टीम ने हरदोई जिले की सुरसा पुलिस से संपर्क साधा और  संयुक्त रूप से लखनऊ हरदोई मार्ग पर पचखोरा किराए के पास टाटा टैंकर को रोककर उसमें से 38 प्लास्टिक की बोरी में 7 कुंटल 14 किलोग्राम अवैध डोडा अफीम बरामद की।

अफीम की अवैध खेप को रांची से बरेली ले जा रहे ट्रक चालक नसरुद्दीन पुत्र समसुल मियां निवासी टइयां थाना पाकीपकरिया जनपद पलामू झारखंड व भारत सिंह पुत्र कालीचरण निवासी परेवा कुइयां थाना भुता जनपद बरेली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ के दौरान ट्रक चालक भारत सिंह ने बताया कि ट्रक का मालिक इस्लाम पुत्र अब्दुल खान उसके गांव का रहने वाला है जिसने एक अन्य चालक नसरुद्दीन को 40 हजार रुपये भाड़े पर दोनों चालकों को अपने भाई अकरम का मोबाइल नंबर देकर दोनों को रांची से बरेली के लिए भेजा था और वह खुद ट्रेन से बरेली पहुंचने वाला था। अभियुक्तों ने बताया कि अफीम की प्लास्टिक की बोरियों को छुपाने के लिए उनके ऊपर ट्रे कैरेट को रखवा दिया था। 


प्रेसवार्ता में एसपी अमित कुमार ने बताया कि इस संबंध में थाना सुरसा पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों पर कार्रवाई की जा रही है। एसपी श्री कुमार ने कहा कि अवैध तस्करी में अभियुक्त अकरम पुत्र अब्दुल खां व इस्लाम पुत्र अब्दुल खां निवासी परेवा कुइयां जनपद बरेली के नाम भी प्रकाश में आए हैं।

बरामदगी करने वाली पुलिस टीम का विवरण 
एक करोड़ से अधिक रुपए की अवैध अफीम पकड़ने वाली पुलिस टीम में प्रमुख रूप से सुरसा थानाध्यक्ष राजकरण शर्मा, सुरसा थाना के एसआई जावेद अख्तर, एसआई अनुपम भदोरिया, हेडकांस्टेबल चन्द्रवीर सिंह, कांस्टेबल मुकेश कुमार, दिनेश कुमार, लखनऊ एसटीएफ के एसआई मनोज पाण्डेय,  हेडकांस्टेबल राजेश मौर्या, रुद्रनारायण उपाध्याय, अशोक कुमार गुप्ता, अंजनी यादव व संतोष सिंह शामिल रहे।Attachments area

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel