काफी वक्त गुजर गया लेकिन शहरवासियों को प्राधिकरण जैसी सुविधायें नही उपलब्ध हो पायी

काफी वक्त गुजर गया लेकिन शहरवासियों को प्राधिकरण जैसी सुविधायें नही उपलब्ध हो पायी

बस्तीः बस्ती विकास प्राधिकरण के अस्तित्व में आये काफी वक्त गुजर गया लेकिन शहरवासियों को प्राधिकरण जैसी सुविधायें नही मिल रही हैं। अधिकारी रिश्वत की लालच में फर्ज से गद्दारी कर रहे थे। आईएएस प्रेम प्रकाश मीणा को जबसे विकास प्राधिकरण की जिम्मेदारी मिली तब से बीडीए चर्चा में आ गया। पहले लापरवाह कर्मचारियों पर

बस्तीः बस्ती विकास प्राधिकरण के अस्तित्व में आये काफी वक्त गुजर गया लेकिन शहरवासियों को प्राधिकरण जैसी सुविधायें नही मिल रही हैं। अधिकारी रिश्वत की लालच में फर्ज से गद्दारी कर रहे थे। आईएएस प्रेम प्रकाश मीणा को जबसे विकास प्राधिकरण की जिम्मेदारी मिली तब से बीडीए चर्चा में आ गया। पहले लापरवाह कर्मचारियों पर गाज गिरी।

जानकारी के अनुसार अब अफसरों को रिश्वत देकर अपने फेवर में करके बेतरतीब मकान खड़ा करने वाले निशाने पर हैं। शहरी क्षेत्र में बने दर्जनों मकानों और व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स पर बीडीए की नजर है। ये सभी जमींदोज किये जा सकते हैं। ने सख्त रूख दिखाते हुए बुधवार सुबह अवैध भवनों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की। गांधीनगर, अस्पताल रोड सहित अन्य हिस्सों में आठ भवनों को सीज कर दिया। बीडीए सचिव ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पीसी मीणा व अधिशासी अभियंता पंकज पांडेय की टीम भारी पुलिस बल के साथ बुधवार को सुबह गांधीनगर बाजार स्थित लक्ष्मी साड़ी भंडार पर पहुंची।

तीन मंजिला भवन को बीडीए ने अपनी पट्टी व बैनर लगाते हुए सीज कर दिया। इसके बाद अस्पताल चैराहे के पास स्थित निर्माणाधीन तीन मंजिला भवन को सीज किया। एके ट्रेडर्स की बिल्डिंग पर भी सीलिंग की कार्रवाई करते हुए बोर्ड चस्पा किया गया। सचिव पीसी मीणा ने बताया कि भवन स्वामियों ने बिना वैध नक्शे के भवन का निर्माण कर लिया है या कर रहे हैं। इनको कई बार प्राधिकरण की तरफ से नोटिस दी गई, लेकिन नोटिस का जबाब देने के बजाए निर्माण जारी रखा। इसके चलते अब भवनों को सीज करने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि बिना वैध नक्शे के निर्माण कार्य के विरूद्ध सीलिंग की कार्रवाई जारी रहेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel