आरोग्य मेले में लोगों का नहीं दिखा उत्साह

आरोग्य मेले में लोगों का नहीं दिखा उत्साह

संवाददाता -जय प्रकाश ओझा गोण्डा-सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेलसर के अंतर्गत माधवपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में रविवार को अयोग्य मेले का शुभारंभ किया गया है।कार्यक्रम की शुरुआत ग्राम प्रधान प्रतिनिधि धमेन्द्र प्रकाश ओझा व डॉ0 अमित त्रिपाठी ने किया। आरोग्य मेले में डॉक्टरों ने ग्रामीणों को स्वास्थ्य रहने और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से दवा लेने की

संवाददाता -जय प्रकाश ओझा

गोण्डा-
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेलसर के अंतर्गत माधवपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में रविवार को अयोग्य मेले का शुभारंभ किया गया है।कार्यक्रम की शुरुआत ग्राम प्रधान प्रतिनिधि धमेन्द्र प्रकाश ओझा व डॉ0 अमित त्रिपाठी ने किया।

आरोग्य मेले में डॉक्टरों ने ग्रामीणों को स्वास्थ्य रहने और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से दवा लेने की सलाह की बात बताई ।सीएचसी व पीएचसी में तैनात डॉक्टर अमित त्रिपाठी ने बताया कि आरोग्य मेले से ग्रामीणों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं को देने के लिए कार्यक्रम चलाया गया।क्षेत्रीय लोगों को आयोजन की जानकारी प्राप्त न होने से है कार्यक्रम फ्लॉप साबित हुआ।

ग्रामीण क्षेत्रों में लोगो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सरकार पहल तो कर रही हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग हाथ पर हाथ रख कर बैठ जाने से लोगों में मेले की जानकारी का अभाव दिखा डॉ का कहना है कि ग्रामीणों के बीच एक विश्वसनीयता कायम करने का प्रयास है।

उन्होंने कहा कि आरोग्य मेला का कार्यक्रम फरवरी और मार्च महीने के प्रत्येक रविवार को सुबह 10 बजे से 2 बजे तक चलेगा।इस दौरान डाक्टर अमित त्रिपाठी,प्रधान धर्मेन्द्र प्रकाश ओझा, फार्मासिस्ट दिवाकर, वार्ड बॉय रामचंदर यादव, बजरंगी रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel