जन सुविधाओं के कई कैम्पों से सजा रामेश्वर नाथ जनहित मेला

जन सुविधाओं के कई कैम्पों से सजा रामेश्वर नाथ जनहित मेला

शासन व प्रशासन के हस्तक्षेप के कारण निःशुल्क सुविधाओं से वंचित रहेंगे गरीब व जरूरतमंद लोग ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला वजीरगंज,गोण्डा-विगत कई वर्षों से निर्धारित समय पर होते आ रहे स्थानीय रामेश्वर नाथ जनहित मेले के शुभारंभ 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर प्रारम्भ हुआ।हर बार की तरह इस बार भी प्रथम दिवस पर विराट कवि

शासन व प्रशासन के हस्तक्षेप के कारण निःशुल्क सुविधाओं से वंचित रहेंगे गरीब व जरूरतमंद लोग

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

वजीरगंज,गोण्डा-
विगत कई वर्षों से निर्धारित समय पर होते आ रहे स्थानीय रामेश्वर नाथ जनहित मेले के शुभारंभ 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर प्रारम्भ हुआ।हर बार की तरह इस बार भी प्रथम दिवस पर विराट कवि सम्मेंलन का साथ मेले का आगाज हुआ।

डॉक्टर दीपेन सिन्हा द्वारा आयोजित होते आ रहे करीब 8 वर्षों से निरंतर जनहित मेले में जन सुविधाओं के कई कैम्प लगाए जाते हैं।जिसमें दवा परामर्श केंद्र,विद्युत कैम्प, लोकवाणी केंद्र,जनसेवा केंन्द्र,नौबस्ता इन्ड्रस्टीज की सुविधाएं सहित रक्तदान कैम्प लगाए जाते हैं।

हस्तकला से संबंधित उत्पाद के साथ ही पूरा मेला अनेकों दुकानों से सजा रहता है।मेले में मेले में मनोरंजन के उद्देश्य से बच्चों के लिए झूले व अन्य व्यवस्थाओं के साथ ही सर्कस आर्केस्ट्रा के साथ ही अन्य आयोजन होते रहते हैं जिससे पूरे दिन व रात मेले में स्थानीय व दूरदराज के लोगों का आवागमन हजारों की तादात में बना रहता है।

जब शासन व प्रशासन गरीबो को निशुल्क दी जाने वाली सुविधाओं में बना बाधक

मेले में हर बार क्षेत्र के गरीब लोगों को कई ऐसी सुविधाएं हैं जो निशुल्क प्रदान की जा रही थी।लेकिन इस बार ग्रामपंचायत के चुनाव के मद्देनजर प्रशासन द्वारा कोई भी व्यवस्था व सुविधा निशुल्क देने के लिए रोक लगा दी गयी।
यहां तक हर बार 26 जनवरी नियत समय पर आयोजित होने वाले जनहित मेले को इस बार चुनावी लाभ के लिए आयोजन का उद्देश्य बताकर मेले को न कराए जाने के लिए भी विरोधियों द्वारा दौड़भाग की गई।
लेकिन पिछले कई सालों से 26 जनवरी को आयोजित होते आने कारण डॉक्टर दीपेन सिन्हा इस बार भी मेले का सफल आयोजन करने में सफल रहे ये बात अलग है कि गरीब जनता निःशुल्क सुविधाओं से वंचित रह जायेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel