बिना भय आगे बढ़ें महिलाएं-सुमन सिंह

बिना भय आगे बढ़ें महिलाएं-सुमन सिंह

उ०प्र० राज्य महिला आयोग की सदस्य ने की जनसुनवाई ब्यूरो रिपोर्ट – जयदीप शुक्ला गोण्डा- उ०प्र० राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती सुमन सिंह की अध्यक्षता में गुरूवार को लोक निर्माण विभाग के सर्किट हाउस में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जनसुनवाई के दौरान सदस्य श्रीमती सिंह के समक्ष 6 पीड़ित महिलाओं ने

उ०प्र० राज्य महिला आयोग की सदस्य ने की जनसुनवाई

ब्यूरो रिपोर्ट – जयदीप शुक्ला

गोण्डा-
उ०प्र० राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती सुमन सिंह की अध्यक्षता में गुरूवार को लोक निर्माण विभाग के सर्किट हाउस में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

जनसुनवाई के दौरान सदस्य श्रीमती सिंह के समक्ष 6 पीड़ित महिलाओं ने प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। आयोग की सदस्य श्रीमती सिंह ने कहा कि भारतीय संस्कृति में नारी के सम्मान को बहुत महत्व दिया गया है। हमारी संस्कृति को बनाए रखने के लिए महिलाओं का सम्मान किया जाना जरूरी है। उन्होने कहा कि महिलाएं समाज में अपनी प्रतिभा का परचम लहराते हुए आगे बढ़ें, वे किसी से कमजोर नहीं है।

उन्होने कहा कि महिलाएं स्वयं भी शिक्षा ग्रहण करके आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनें तथा अपनी बच्चियों को भी उच्च शिक्षा दिलाने का भरसक प्रयास करें, ताकि वह भी समाज में सम्मान पूर्वक जीवन व्यतीत कर सके। जनसुनवाई के दौरान 06 पीड़ित महिलाओं द्वारा शिकायती प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किये गये,

जिस पर श्रीमती सिंह द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये गये। जिला प्रोबेशन अधिकारी जयदीप सिंह द्वारा पूर्व में जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान महिलाओं द्वारा प्रस्तुत प्रार्थना पत्र के निस्तारण की समीक्षा रिपोर्ट प्रस्तुत की गयी।
इस दौरान निरीक्षक संजय कुमार, जिला समन्वयक ज्योत्सना सिंह, राजकुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel