मौसम ने बदला मिजाज,बारिश से कहीं आशा तो कहीं हताशा

मौसम ने बदला मिजाज,बारिश से कहीं आशा तो कहीं हताशा

संवाददाता – रवींद्र कुमार पांडेय गोण्डा-उत्तराखंड में हुई भारी बर्फबारी से उत्तर प्रदेश का भी मिजाज बिगड़ने लगा है ।मौसम ने ली अचानक करवट। बुधवार देर रात से ही मौसम के बदलाव से व बृहस्पतिवार पूरे दिन व रात में भी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। रुक रुक कर हो रही बारिश

संवाददाता – रवींद्र कुमार पांडेय

गोण्डा-
उत्तराखंड में हुई भारी बर्फबारी से उत्तर प्रदेश का भी मिजाज बिगड़ने लगा है ।मौसम ने ली अचानक करवट। बुधवार देर रात से ही मौसम के बदलाव से व बृहस्पतिवार पूरे दिन व रात में भी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया।

रुक रुक कर हो रही बारिश ने लोगो की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है।जहाँ जिले के सभी एक से आठ तक के स्कूल बेसिक शिक्षा अधिकारी के आदेशानुसार बंद रहे वही माध्यमिक विद्यालयों में भी संख्या न के बराबर ही रही।जो आए भी वो भी अलाव सेकते नजर आए।मौसम के मिजाज को देखते हुए दूसरे दिन शुक्रवार को भी जिलाधकारी के निर्देश के तहत विद्यालय बंद रखना पड़ा।

गेंहू की फसल के लिए ये बारिश फायदा तो दे रही है। लेकिन गन्ना किसानों के लिए भारी मुसीबत भी खड़ी कर रही है।खेतों में पड़े गन्नो तक साधन न पहुचने से खासी दिक्कतें आ रही है।ठंड के मौसम में हो रही बारिश ने खुले मवेशियों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है।

ऐसे मौसम में यात्रियों को साधन की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है।मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में जल्द किसी राहत की उम्मीद कम है।एक दो दिन ऐसा ही मौसम रह सकता है।बच्चों को इस बारिश में न भीगने दें।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel