योगाचार्य सुधांशु द्विवेदी के मार्गदर्शन में बच्चों ने किया योग प्राणायाम

योगाचार्य सुधांशु द्विवेदी के मार्गदर्शन में बच्चों ने किया योग प्राणायाम

संवाददाता – सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा-क्षेत्र में अत्यंत खराब मौसम के बावजूद भी शुक्रवार को पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के तत्वाधान और योगाचार्य सुधांशु द्विवेदी के मार्गदर्शन में चल रहे नियमित योग कक्षा में ग्रामीणों एवम बच्चो ने सुबह योगा किया। इटियाथोक ब्लाक क्षेत्र अंतर्गत सिसई बहलोलपुर में प्रातः योग कक्षा के शिक्षक आदर्श गुप्ता ने

संवाददाता – सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा-
क्षेत्र में अत्यंत खराब मौसम के बावजूद भी शुक्रवार को पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के तत्वाधान और योगाचार्य सुधांशु द्विवेदी के मार्गदर्शन में चल रहे नियमित योग कक्षा में ग्रामीणों एवम बच्चो ने सुबह योगा किया।

इटियाथोक ब्लाक क्षेत्र अंतर्गत सिसई बहलोलपुर में प्रातः योग कक्षा के शिक्षक आदर्श गुप्ता ने सभी योग साधकों को ओम गायत्री मंत्र व् प्रार्थना के साथ योग प्राणायाम व विभिन्न आसनों का अभ्यास करवाया और उससे होने वाले फायदे को बताया।

गांव के सरकारी स्कूल प्रांगण में चल रहे इस योग कक्षा में अनेक ग्रामीणों एवम बच्चो ने भाग लिया

उन्होंने बताया कि योगाभ्यास करते हुए हम हमेशा भगवान के साथ एकात्म रहे इसी को जीवनमुक्ति कहा जाता है अर्थात सारे कार्य करते हुए समस्त कार्य का निष्पादन करते हुए हम ब्रह्म के साथ एकॉत्म रहें। सब कुछ करने का ज्ञान भाव संवेदना सामर्थ्य प्रभु दे रहा है मैं निमित्त मात्र हूं मैं प्रभु का यंत्र मंत्र हूं और प्रभु हर घड़ी हर वक्त हमारे साथ है प्रभु की कृपा सदैव हम पर हैं।

नियमित योग प्राणायाम करें
स्वस्थ रहें मस्त रहें मौज करें

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel