इटियाथोक सीएचसी पर पहुंची एंटी रैवीज वैक्सीन

इटियाथोक सीएचसी पर पहुंची एंटी रैवीज वैक्सीन

मरीजो को 21 जनवरी को मिलेगी सेवा संवाददाता – सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा – कुत्ते और बंदर आदि जानवरो के काटने के बाद लोगो को लगाई जाने वाली एंटी रैबीज वैक्सीन बीते करीब 2 सप्ताह से स्थानीय सरकारी अस्पताल में खत्म थी जिस वजह से क्षेत्र के पीड़ित मरीजों को यहां आकर खाली हाथ वापस

मरीजो को 21 जनवरी को मिलेगी सेवा

संवाददाता – सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा –
कुत्ते और बंदर आदि जानवरो के काटने के बाद लोगो को लगाई जाने वाली एंटी रैबीज वैक्सीन बीते करीब 2 सप्ताह से स्थानीय सरकारी अस्पताल में खत्म थी जिस वजह से क्षेत्र के पीड़ित मरीजों को यहां आकर खाली हाथ वापस लौटना पड़ता था।
बैक्सीन न होने पर इलाके के दर्जनों लोग अबतक यहां आकर वापस लौट चुके थे जबकि कई लोगो को इसे बाजार से भी खरीदना पड़ा। पीड़ितों की समस्या को देखते हुए जिम्मेदारों द्वारा इस बाबत मांग पत्र भेजे जाने के पश्चात स्थानीय अस्पताल में यह वैक्सीन अब उपलब्ध हो गई है। इस इंजेक्शन का निःशुल्क लाभ अब क्षेत्र के पीड़ितों को आगामी 21 जनवरी को मिलेगा।
इटियाथोक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात अधीक्षिका डॉ0 स्वेता त्रिपाठी ने बताया कि अस्पताल में बिगत कुछ दिनों से खत्म चल रही यह बैक्सीन अब उपलब्ध हो गई है जिसका निःशुल्क लाभ पीड़ित लोग आकर ले सकते है।
गौरतलब है कि यहां पर एंटी रैबीज इंजेक्शन नहीं मिल पाने की वजह से क्षेत्र के अनेक पीडि़त बाजार से इसे खरीदकर लगवाने को अभी तक मजबूर थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel