नहर में पानी नहीं छोड़ा गया तो नहीं हो पएगी धान की रोपाईःठा.दलवीर सिंह

नहर में पानी नहीं छोड़ा गया तो नहीं हो पएगी धान की रोपाईःठा.दलवीर सिंह

अलीगढ़। जनपद भर में धान की रोपाई शुरू हो चुकी है नहर, बम्बों में पानी की मांग बढ़ गई है। धान किसानों की समस्याओं को लेकर बरौली विधायक ठा0 दलवीर सिंह ने सिचाई विभाग के अधिकारियों के साथ वरूणालय अतिथिगृह में बैठक की। जनपद अलीगढ़ में निर्यात किये जाने वाले धान की बड़ी मात्रा में

अलीगढ़। जनपद भर में धान की रोपाई शुरू हो चुकी है नहर, बम्बों में पानी की मांग बढ़ गई है। धान किसानों की समस्याओं को लेकर बरौली विधायक ठा0 दलवीर सिंह ने सिचाई विभाग के अधिकारियों के साथ वरूणालय अतिथिगृह में बैठक की।

जनपद अलीगढ़ में निर्यात किये जाने वाले धान की बड़ी मात्रा में खेती की जाती है। विधायक ने कहा कि अभी तक मध्य गंगा नहर में पानी नहीं छोड़ा गया है। यदि शीघ्र नहर में पानी नहीं छोड़ा गया तो किसान धान की रोपाई समय से नहीं कर सकेंगे, जिससे धान किसानों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पडेगा।

बैठक में मध्य गंगा में पानी चालू करने के संबन्ध अधिकारियों से चर्चा हुई। विधायक ने फोन पर चीफ मध्य गंगा मेरठ से शीघ्र पानी उपलब्ध कराने के लिए कहा। अधिकारियों ने 5-6 दिन के अन्दर पानी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

मनरेगा योजना के अन्तर्गत फतेहपुर माइनर, बिहारीपुर माइनर, लक्ष्मनगढ़ी माइनर, इलियासपुर माइनर, मुकटपुर माइनर, शिखारन माइनर की सफाई कराई गई है। विधायक ने कहा कि योगी सरकार किसानों को पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है।


बैठक में विधायक प्रवक्ता सुशील गुप्ता, अधिशासी अभियन्ता पवन कुमार, सहायक अभियन्ता कमलेन्द्र पुण्ढीर, लोकेन्द्र सिंह, शाकिर अली, अवर अभियन्ता सत्यवीर सिंह, जितेन्द्र प्रताप सिंह, शैलेन्द्र मिश्रा आदि उपस्थित थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel