टिड्डी दलों को भगाने हेतु विधायक ने लिखा सीएम को पत्र

टिड्डी दलों को भगाने हेतु विधायक ने लिखा सीएम को पत्र

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कहर बरपाने के बाद टिड्डी दल कल शाम से ही अलीगढ़ के विभिन्न गांवों में भी कहर बरपा रहा है। जिसकी सूचना बरौली विधायक को मिली थी जिसके बाद विधायक ने जिलाधिकारी व मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर टिड्डी दलों को भगाने हेतु कैमिकल छिड़काव कराने की मांग की

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कहर बरपाने के बाद टिड्डी दल कल शाम से ही अलीगढ़ के विभिन्न गांवों में भी कहर बरपा रहा है। जिसकी सूचना बरौली विधायक को मिली थी

जिसके बाद विधायक ने जिलाधिकारी व मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर टिड्डी दलों को भगाने हेतु कैमिकल छिड़काव कराने की मांग की थी। इसके साथ ही कृषि विभाग की टीमें भी आंकलन में जुटीं हैं।


बरौली विधायक ठा. दलवीर सिंह अपनी टीम के साथ प्रातः 7.00 बजे ही टिड्डियों से प्रभावित गांवो में दौरा करने निकल पड़े। उन्होंने फसलों में हुये नुकसान के बारे में उपजिलाधिकारी एवं जिला कृषि अधिकारी को अवगत कराया।

तहसीलदार कोल, जिला कृषि अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी, थाना अध्यक्ष हरदुआगंज अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। हलका लेखपाल व कानूनगो फसल को नुकसान का सर्वे करने के निर्देश दिये गये। विधायक ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार किसानों की हर सम्भव मदद करेगी।


जिला कृषि रक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि किसान टिड्डी दल के आक्रमण के समय अपने खेतों में आग जलाकर, पटाखे फोड़ कर, थाली-चम्मच बजाकर, ढोल-नगाड़े बजाकर आवाज करें या फिर डीजे या उच्च ध्वनि वाले यंत्र बजाएं।

कृषि विभाग के अधिकारियों से सलाह लेकर अपने खेतों में कीटनाशक छिड़काव करें। लेकिन छिड़काव के बाद कम से कम एक सप्ताह तक हरा चारा पशुओं को ना खिलाएं।

इस अवसर पर विधायक प्रवक्ता सुशील गुप्ता, सुभम गोयल मंडल अध्यक्ष, सुनील शर्मा, दिलीप सिंह, गुड्डू प्रधान, अरविन्द, विपिन कुमार आदि उपस्थित थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel