शासन के दूत ने परखी एटूजेड प्लांट व्यवस्थाएं

शासन के दूत ने परखी एटूजेड प्लांट व्यवस्थाएं

धर्मेन्द्र राघव अलीगढ़। उत्तर प्रदेश शासन द्वारा प्रदेश में कोरोना वायरस(कोविड-19) से प्रभावित मरीजों के उपचार व संक्रमण की रोकथाम के क्रम में अलीगढ़ में किये जा रहे प्रयासों को देखने आए शासन के दूत सचिव नगर विकास अनुराग यादव ने गुरुवार को नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल के साथ इगलास रोड निर्माणाधीन बेस्ट एनेर्जी

धर्मेन्द्र राघव


अलीगढ़।

उत्तर प्रदेश शासन द्वारा प्रदेश में कोरोना वायरस(कोविड-19) से प्रभावित मरीजों के उपचार व संक्रमण की रोकथाम के क्रम में अलीगढ़ में किये जा रहे प्रयासों को देखने आए शासन के दूत सचिव नगर विकास अनुराग यादव ने गुरुवार को नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल के साथ इगलास रोड निर्माणाधीन बेस्ट एनेर्जी प्लांट, सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया।

सचिव नगर विकास ने जल निगम के अधिकारियों को प्रोजेक्ट कार्य को मानक व अनुबंध की शर्तों के अनुसार शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। वेस्ट टू एनर्जी प्लांट के निकट जल निगम द्वारा बनाई जा रही ओवरहेड टैंक के लिए पानी का सैंपल चेक करने के निर्देश दिए मौके पर अधिशासी अभियंता जल वीनेश कुमार ने सचिव नवर विकास को अवगत कराया की पानी का सैम्पल चैक करने के बाद ही ओवर हेड टैंक का निर्माण किया जा रहा है।

मौके पर सचिव नगर विकास ने वेस्ट बनर्जी प्लांट में निरीक्षण के दौरान कारदायी फर्म को निर्माण कार्य में गति लाने और मानक और गुणवत्ता के साथ साथ एनजीटी के दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। सचिव नगर विकास ने ए टू जेड में कूड़े से खाद और इंटरलॉकिंग ब्रिक्स बनने की पूरी प्रक्रिया को देखा।

निरीक्षण में उन्होंने प्लांट की कार्य क्षमता को बढ़ाने और प्लांट को निरंतर कार्य से रखने के निर्देश नगर आयुक्त को दिए। प्लांट के निरीक्षण के दौरान सचिव नगर विकास ने ए टू जेड प्लांट में कूड़े की तुलाई से लेकर कूड़े से खाद बनने की संपूर्ण प्रक्रिया को सघनता से देखा और समझा उन्होंने प्लांट की सराहना करते हुए पौधरोपण भी किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel