किसी भी स्तर पर पत्रकारों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगाःडीएम

किसी भी स्तर पर पत्रकारों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगाःडीएम

धर्मेन्द्र राघव अलीगढ़। जिला मजिस्ट्रेट चन्द्र भूषण सिंह द्वारा शासन के निर्देश पर पत्रकारों एवं जिला प्रशासन के मध्य सौहार्दपूर्ण सम्बन्ध स्थापित करने एवं प्रेस की स्वतंत्रता को अक्षुण्य बनाये रखने के उद््देश्य से जिला स्तरीय स्थायी समिति का गठन किया गया है। उन्होंने कहा है कि पत्रकार शासन-प्रशासन एवं जनता के बीच की कड़ी

धर्मेन्द्र राघव

अलीगढ़।

जिला मजिस्ट्रेट चन्द्र भूषण सिंह द्वारा शासन के निर्देश पर पत्रकारों एवं जिला प्रशासन के मध्य सौहार्दपूर्ण सम्बन्ध स्थापित करने एवं प्रेस की स्वतंत्रता को अक्षुण्य बनाये रखने के उद््देश्य से जिला स्तरीय स्थायी समिति का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा है कि पत्रकार शासन-प्रशासन एवं जनता के बीच की कड़ी के रूप में आपसी सामंजस्य बनाये रखने में सेतु का कार्य करते हैं। यह आवश्यक है कि जिला प्रशासन एवं पत्रकारों के मध्य आपसी समन्वय बना रहे।

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता सम्बन्धी दायित्वों के निर्वहन के दौरान हुए उत्पीड़न अथवा शोषण सम्बन्धी शिकायतों को स्थायी समिति के माध्यम से, न केवल समिति के सदस्य बल्कि अन्य पत्रकार साथी समिति के माध्यम से अपना पक्ष एवं शिकायतों को मजबूती के साथ जनपद के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष रख सकेंगे।


उन्होंने कहा कि जनपद में किसी भी स्तर पर पत्रकारों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए समाचार संकलन में आने वाली कठिनाईयों को दूर किया जाएगा। जिला सूचना अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिलास्तरीय स्थायी समिति का गठन कर दिया गया है।

समिति में जनपद के प्रेस मान्यता प्राप्त पत्रकार रश्मि सुहृद, राहुल कुमार, बृजेश कुमार शर्मा, हरी सिंह यादव को सदस्य के रूप में नामित किया गया है। उन्होंने बताया कि समिति में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पदेन सदस्य होते हैं। समिति में सुखवीर शर्मा अध्यक्ष ग्रामीण पत्रकार एसोशिएशन को विशेष आमंत्री सदस्य के रूप में नामित किया गया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel