जनप्रतिनिधि व समाजसेवियों की लॉकडाउन के दौरान आम जनमानस के सहायतार्थ सराहनीय पहल

जनप्रतिनिधि व समाजसेवियों की लॉकडाउन के दौरान आम जनमानस के सहायतार्थ सराहनीय पहल

कछौना/हरदोई। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरे देश में जंग जारी है। इस महामारी से सरकार ने 24 मार्च से 21 दिनों तक पूरे देश को लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है। सरकार ने लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन के दौरान सभी लोग अपने-अपने घरों से बाहर न निकलें। प्रशासन

कछौना/हरदोई। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरे देश में जंग जारी है। इस महामारी से सरकार ने 24 मार्च से 21 दिनों तक पूरे देश को लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है। सरकार ने लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन के दौरान सभी लोग अपने-अपने घरों से बाहर न निकलें। प्रशासन के निर्देश पर सभी शहरों, कस्बों और गांवों को सेनेटाइज करने का कार्य किया जा रहा है।

जनपद हरदोई के कस्बा कछौना में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व आमजनमानस की सहायतार्थ हेतु कुछ जनप्रतिनिधि व जागरुक नागरिकों ने सराहनीय पहल की है।कोरोना के चलते लॉकडाउन की में कस्बा कछौना के मोहल्ला रेलवेगंज निवासी *नंद युवा वाहिनी के ब्लाक अध्यक्ष डॉ बृजेश श्रीवास्तव* लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर रहने-घूमने वाले निराश्रित और मानसिक विक्षिप्त लोगों को भोजन कराकर इंसानियत का संदेश दे रहे हैं।

कस्बे के वार्ड नंबर 12 कछौना बाजार पूर्वी निवासी *वीरेंद्र शुक्ला* रोजाना शाम को अपने आसपास के चारों ओर 200 मीटर दायरे में विषाणुनाशक दवा का छिड़काव करके मोहल्ले वासियों को स्वच्छता का संदेश देने का कार्य कर रहे हैं। कस्बे के *वार्ड नंबर 6 में सभासद हाजी जमील* ने सेनेटाइजर दवा का छिड़काव करवाकर पूरे वार्ड को सेनेटाइज कराया। वही उनके पुत्र युवा समाजसेवी  *मेराज मंसूरी व अजमेरी मंसूरी,* *कुर्बान मंसूरी ने कस्बा निवासी एजाज अहमद, मोहम्मद शाहनवाज व कलीम के साथ मिलकर पूरे वार्ड में जरूरतमंदों को कोरोना वायरस से बचाव हेतु मास्क वितरित करते हुये

सभी से अनावश्यक घर से बाहर निकलने के बजाय घर में रहकर कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सरकार का सहयोग करने की अपील की। वहीं लॉकडाउन के दौरान लोग घरों से बाहर न निकले इसको लेकर नगर पंचायत प्रशासन ने संजीदगी दिखाते हुये नगर में घर-घर सुविधा लागू करने के लिए योजना बना ली है। लोगों को आवश्यक वस्तुओं की घर बैठे होम डिलीवरी मिल सके इसके लिए नगर के प्रत्येक मोहल्ले के प्रत्येक घर में घर-घर सुविधा की सूची पहुंचा दी गई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel