कछौना (हरदोई) की टॉप खबरे

कछौना (हरदोई) की टॉप खबरे

लॉकडाउन के दौरान घरों में ही रहे लोग – प्रभारी निरीक्षक कछौना (हरदोई) – वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के चलते पूरे देश में लागू लाकडाउन का पालन करते हुए सभी नगरवासी लाकडाउन के दौरान घरों में ही रहे, यदि कोई अतिआवश्यक कार्य हो तभी बाहर निकले अनावश्यक बाहर ना निकले। कोरोना वायरस को हराने का एकमात्र

लॉकडाउन के दौरान घरों में ही रहे लोग – प्रभारी निरीक्षक

कछौना (हरदोई) – वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के चलते पूरे देश में लागू लाकडाउन का पालन करते हुए सभी नगरवासी लाकडाउन के दौरान घरों में ही रहे, यदि कोई अतिआवश्यक कार्य हो तभी बाहर निकले अनावश्यक बाहर ना निकले। कोरोना वायरस को हराने का एकमात्र तरीका सोशल डिस्टेंसिंग है, अतः सभी लोग लाखडाउन के दौरान घरों में रहकर कोरोना को हराने में प्रशासन का सहयोग करें। यह अपील कोतवाली कछौना के प्रभारी निरीक्षक रायसिंह ने पुलिस बल के साथ सोमवार को नगर के प्रत्येक वार्ड-मोहल्ले में जाकर दी। माइक से अनाउंसमेंट करते हुए प्रभारी निरीक्षक राय सिंह ने लोगों से कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति लाकडाउन का उल्लंघन करते पाया गया तो उस पर कार्यवाही की जाएगी।

एक अप्रैल से अपने कोटेदार को फोन कर कराएं राशन की बुकिंग

साथ ही राशन लेने वाले सभी उपभोक्ताओं को सोशल डिस्टेन्स (1 से 2 मीटर की दूरी) बनाये रखने के विशेष निर्देश
कछौना(हरदोई):कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देश लॉकडाउन है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसेन्स का पालन कराते हुए कार्डधारकों को एक अप्रैल से कोटेदार को फोन कर बुकिंग कराने के बाद राशन वितरण किया जाएगा। पूर्ति अधिकारी दिवाकर ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिये पूरा देश लॉक डाउन है। ऐसे में अब कार्डधारकों को राशन लेने के लिए पहले अपने कार्डधारकों को राशन के लिए अपने कोटेदार के पास फोन कर बुकिंग करानी पड़ेगी तब कार्डधारकों को राशन मिलेगा। यह व्यवस्था एक अप्रैल से लॉकडाउन तक चलेगी।

उन्होंने बताया कि कोटे की दुकान पर अधिक भीड़ न हो इसलिए एक दिन में सिर्फ अधिकतम 60 लोगों को ही प्रथम आवक-प्रथम पावक के तहत बुकिंग के आधार पर राशन दिया जाएगा। अप्रैल माह में एक अप्रैल से 25 अप्रैल तक राशन वितरण किया जाएगा। प्रत्येक दिन 60 लोगों को ही राशन वितरण होगा इसलिए अपनी बारी का इंतजार करें। कछौना नगर के कार्डधारक अपने कोटेदार को फोन कर एक अप्रैल से अपनी बुकिंग करा सकते हैं। बुकिंग के बाद कोटेदार द्वारा बताये गये समय पर उपभोक्ता राशन लेने पहुंचे और राशन वितरण के दौरान सभी उपभोक्ता इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि सभी उपभोक्ताओं में सोशल डिस्टेन्स(सामाजिक दूरी) अवश्य बनी रहे। 

 नगर पंचायत कछौना पतसेनी के मोहल्ला कछौना बाजार पूर्वी व पश्चिमी के कार्डधारक कोटेदार अबरार अहमद के मोबाइल नम्बर 9519856876 पर बुकिंग कराएं, वहीं कछौना चौराहा पूर्वी, कछौना चौराहा पश्चिमी व ठाकुरगंज नटपुरवा के कार्डधारक कोटेदार ज्ञानी राम के मोबाइल नम्बर 9621220465 पर बुकिंग कराएं। इसके अलावा मोहल्ला अम्बेडकर नगर व काशीनगर के कार्डधारक अपने कोटेदार बाबू राम के मोबाइल नम्बर 9415754652 पर बुकिंग कराकर राशन प्राप्त कर सकते हैं। इसी क्रम में मोहल्ला सदर बाजार के कार्डधारक कोटेदार मो.शरीफ के मोबाइल नम्बर 8853545354 पर बुकिंग कराएं। वहीं मोहल्ला तिलक नगर, रेलवेगंज पूर्वी के कार्डधारक अपने कोटेदार श्यामाकांत पाठक ( डिम्पल ) के मोबाइल नम्बर 9170499223 पर बुकिंग करायें तथा मोहल्ला रेलवेगंज पश्चिमी, रेलवेगंज पूर्वी व इमलीपुर के कार्डधारक कोटेदार हरिशंकर के मोबाइल नम्बर 9935258993 पर बुकिंग करायें एवं पहले आवक पहले पावक के आधार पर राशन प्राप्त कर सकते हैं।

लॉक डाउन के दौरान सब्जियों को दुगुने दामों में बेच रहा सब्जी वाला

सभासद प्रतिनिधि द्वारा निर्धारित रेट पर सब्जी बेचने का आग्रह करने पर सब्जी वाला हुआ आग बबूला, सभासद प्रतिनिधि को दे डाली धमकी

कछौना(हरदोई):पूरा देश लॉक डाउन में है और गंभीर परिस्थितियों से गुजर रहा है ऐसे में कुछ लोग लॉक डाउन का नाजायज फायदा उठा रहे हैं।    बताते चलें कि रेलवेगंज पश्चिमी स्थित गाजू तिराहे पर सरनाम बाबा सब्जी वाला है जो सब्जियों को लगभग दुगुने (अधिक) दामों पर बिक्री कर रहा है। जिसका मोहल्ले के सभासद प्रतिनिधि विनीत लाला द्वारा सब्जियों को निर्धारित कीमत पर बेचने को लेकर अनुरोध करने पर वह आग बबूला हो गया और सभासद प्रतिनिधि से बिगड़ने लगा और कहा कि जहां शिकायत करनी हो करो जाकर।

जिस पर विनीत लाला ने रेलवे क्रासिंग के निकट पुलिस कर्मियों को इसके बारे में अवगत कराया। जिस पर पुलिस कर्मियों द्वारा सब्जी वाले को चेतावनी देते हुए सब्जी निर्धारित दर पर बेचने को कहा गया। इसके उपरांत वापसी के समय सब्जी विक्रेता सरनाम ने विनीत लाला को गाजू तिराहे पर रोककर सख्त स्वर में धमकी दी कि जो करना हो करो, हम तो सब्जी ऐसे ही बेचेंगे। सभासद प्रतिनिधि विनीत लाला ने वार्डवासियों से अनुरोध किया है कि इस सब्जी वाले से सब्जी की खरीद न कर पास ही स्थित अन्य सब्जी की दुकानों से ही खरीद करें एवं सब्जी की दुकान पर भीड़ के बजाय सोशल डिस्टेन्स (सामाजिक दूरी) का विशेष ध्यान रखें।
फोटो नही है

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel