न्यायालय में वाटर कूलर,तथा साफ सफाई के अधिवक्ताओं ने जज को सौंपा ज्ञापन

न्यायालय में वाटर कूलर,तथा साफ सफाई के अधिवक्ताओं ने जज को सौंपा ज्ञापन

जालौन। अधिवक्ताओं ने सिविल जज जूडिशल को ज्ञापन सौंपकर न्यायालय परिसर में वाटर कूलर तथा साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त किए जाने की मांग उठाई। अधिवक्ता पेंद्रलिटोरिया,शैलेंद्र श्रीवास्तव,दीपेशसेंगर, उमर सिद्दीकी समेत तमाम अधिवक्ताओं ने सिविल जज को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि न्यायालय परिसर में पानी की व्यवस्था नहीं है फरियादी लोगों को पानी के लिए इधर

जालौन। अधिवक्ताओं ने सिविल जज जूडिशल को ज्ञापन सौंपकर न्यायालय परिसर में वाटर कूलर तथा साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त किए जाने की मांग उठाई। अधिवक्ता पेंद्रलिटोरिया,शैलेंद्र श्रीवास्तव,दीपेशसेंगर, उमर सिद्दीकी समेत तमाम अधिवक्ताओं ने सिविल जज को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि न्यायालय परिसर में पानी की व्यवस्था नहीं है फरियादी लोगों को पानी के लिए इधर उधर  भटकना पड़ता है । इतना ही नहीं  न्यायालय परिसर में  साफ सफाई  की व्यवस्था भी सही नहीं है  इस समय  कोरोना जैसे  घातक बीमारी  फेल रही है।अधिवक्ताओं के पानी पीने के लिए वाटर कूलर की व्यवस्था नहीं है । अधिवक्ता पानी के लिए  दर-दर भटकते हैं  शौचालय  बाथरूम में सैनिटाइजर तथा साफ सफाई की जाए जिससे इस बीमारी से बचा जा सके ।

जमीन के बटबारे को लेकर भाई ने भाई के साथ की मारपीट

जालौन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिकरी राजा में बंटवारे को लेकर दो सगे भाइयों में मारपीट हो गई। पीड़ित भाई ने मामले की तहरीर पुलिस को दी सिकरी राजा निवासी विनोद कुमार पुत्र मेवालाल  ने  कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि उसके पिता  तथा भाई  बबलू  मेघ सिंह  जमीन को नहीं जोतने देते हैं ।जिसके कारण वह  परेशान रहता है  जब वह पैसा आदि की मांग करते हैं।तो परिवार के लोगों ने  उसके साथ मारपीट करते है। शुक्रवार को सुबह  जब उसने  अपने परिवारी जनों से  पैसे की मांग की  तो उसके भाई  ने उसके साथ मारपीट कर दी।पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर  आरोपी की तलाश शुरू कर दी ।

पुरानी रंजिश के चलते दंवग ने महिला के साथ की मारपीट

जालौन।कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हरीपुरा में पुरानी रंजिश के चलते युवक ने महिला के साथ मारपीट कर दी।पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने युवक को पकड़कर शांति भंग में चालान किया। भानुमति पत्नी महेश ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया की गांव के रोहित कुमार उससे पुरानी रंजिश मानते हैं। जिसके चलते उक्त युवक गुरूवार को  उसके दरवाजे पर आ गए तथा गाली गलौज करने लगे।गाली देने से मना करने पर उक्त लोगों ने मारपीट कर दी।पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपी युवक पकड़ कर शांतिभंग में चालान किया।

मास्क बितरण करते प्रधान

खनुवा के प्रधान ने ग्रामीणों को बितरण किये मास्क

जालौन।कोरोना वायरस को लेकर खनुवां के प्रधान ने ग्रामीणों को मास्क वितरण कर साफ सफाई पर ध्यान केंद्रित करने की चलाई थी।कोरोना वायरस से आम आदमी में भय व्याप्त होने लगा है।उसके बचाव के लिए सरकार प्रशासन द्वारा जागरूकता के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। ग्राम प्रधान नवीन कुमार निरंजन प्राथमिक स्कूल पर आधा सैकड़ा से अधिक ग्रामीणों को मोक्स बितरण किये।इस दौरान प्रधान ने  ग्रामीणों को साफ सफाई के लिए भी जागरूक किया।इसी क्रम बदल पुर प्रधान ने भी अपने गांव में ग्रामीणों को मास्कवितरण किये। तू आई नगर के समाजसेवी सोशल वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा नगर की बैंक को अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ब्लॉक आदि में मोक्ष तथा सैनिटाइजर वितरण किए गए।

वरिष्ठ पत्रकार के भाई के निधन पर पत्रकार संघ ने शोक संवेदना व्यक्त की

जालौन।वरिष्ठ पत्रकार रामकेश साहू के बड़े भाई कमला कांत साहू की आकस्मिक निधन होने पर पत्रकार संघ द्वारा एक शोक संवेदना व्यक्त की गई। जिसमें दिवंगत आत्मा के लिए 2 मिनट का मौन धारण किया गया तथा ईश्वर से प्रार्थना की गई उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करें। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार निरंजन लाल महेश्वरी,गंगाराम चौरसिया, विवेक मिश्रा, सुनील श्रीवास्तव, बृजेश उदैनिया, राकेश प्रजापति, राजेंद्र बाथम,विष्णु अग्रवाल, प्रदीप गुप्ता, दीपू तिवारी, मयंक चौरसिया,दीपक गुप्ता,महेश सोनी, आलोक खन्ना,जावेद अख्तर,अरविंद सोनी, आदि मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel