दो गांवों में चोरों ने मचाया आतंक, तीन घरों से लाखों का माल ले गए

दो गांवों में चोरों ने मचाया आतंक, तीन घरों से लाखों का माल ले गए

औरैया:- कोतवाली क्षेत्र के दो गांवों में गुरुवार की रात चोरों ने तीन घरों से लाखों का माल पार कर दिया। चोरों ने पैगूपुर गांव में परचून दुकानदार और बिलावा गांव में रिटायर्ड दरोगा व रिटायर्ड जज के भाई के घर में वारदात को अंजाम दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने पहुंचकर छानबीन की। अनंतराम

औरैया:- कोतवाली क्षेत्र के दो गांवों में गुरुवार की रात चोरों ने तीन घरों से लाखों का माल पार कर दिया। चोरों ने पैगूपुर गांव में परचून दुकानदार और बिलावा गांव में रिटायर्ड दरोगा व रिटायर्ड जज के भाई के घर में वारदात को अंजाम दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने पहुंचकर छानबीन की।

अनंतराम चौकी क्षेत्र के पैगूपुर गांव में विशुन सिंह घर में ही परचून की दुकान चलाते हैं। उनकी दो विवाहित बेटियों, पत्नी व बहू के जेवर घर में अलमारी में रखे थे। विशुन सिंह व उनकी पत्नी गुरुवार की रात आंगन में सो रहे थे। रात में किसी समय चोर घर में घुसे और करीब साढ़े चार लाख के जेवर और 15 हजार सात सौ रुपये नगद चोरी कर ले गए।शुक्रवार की सुबह जागने पर वारदात की जानकारी होने पर विशुन सिंह ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। डॉग स्क्वाड टीम प्रभारी कोमेंद्र सिंह ने भी पहुंचकर जांच की। खोजी कुत्ता मकान की छत तक गया और वहां से लौट आया। विशुन सिंह ने घटना की तहरीर दी है।

 दूसरी घटना में अटसू चौकी क्षेत्र के बिलावा गांव में रिटायर्ड दरोगा रामप्रकाश पाल के घर से चोर करीब चार लाख के जेवर और 2.20 लाख रुपये नगद उठा ले गए। रामप्रकाश पाल ने घर की मरम्मत कार्य के लिए स्टेट बैंक से पांच लाख रुपये निकाले थे। इसमें से 2.80 लाख रुपये कमरे में रखे थे।फौजी बेटे धर्मेंद्र की पत्नी व दूसरे बेटे संजू की पत्नी के जेवर भी घर में ही रखे थे। गुरुवार की रात वह और बेटा संजू परिवार के साथ अलग-अलग कमरे में सो रहे थे। रात में किसी समय चोर घर के पास के प्लाट से होकर छत के रास्ते घर में घुसे।

अलमारी व बक्सों में रखे करीब चार लाख के जेवर और घर की मरम्मत कार्य से बचे 2.20 लाख रुपये चोरी कर ले गए। तीसरी वारदात बिलावा गांव में दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड न्यायाधीश नरेंद्र प्रताप सिंह के भाई महेंद्र प्रताप सिंह चौधरी के घर में हुई। महेंद्र प्रताप सिंह चौधरी गांव में रहकर खेतीबाड़ी करते हैं। गुरुवार की रात चोरों ने महेंद्र प्रताप सिंह के घर में धावा बोलकर कमरे व अलमारी का ताला तोड़कर जेवर व नगदी पार कर दी। सुबह कमरे में सामान बिखरा देख परिवार के लोगों को घटना की जानकारी हुई।

परिजनों ने बीमारी के चलते ग्वालियर मेें इलाज कराने गए महेंद्र प्रताप सिंह चौधरी व गुरुवार को ही गांव से दिल्ली गए रिटायर्ड जज नरेंद्र प्रताप ने कोतवाली पुलिस को घटना की सूचना दी। महेंद्र के ग्वालियर होने से उनके घर के चोरी हुए सामान का ब्योरा अभी तक नहीं मिल सका।उधर, अजीतमल कोतवाली प्रभारी दिनेश कुमार बिंद का कहना है

कि तीनों घरों में खोजी कुत्ता छत से होकर कुछ कदम चलने के बाद ही लौट आया, जिससे चोरों का सुराग नहीं लग सका। तीनों घटनाओं की तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, एक ही रात तीन घरों में चोरी की वारदात से पुलिस गश्त पर सवालिया निशान लगने लगे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस गश्त नहीं कर रही है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष