बलखण्डेश्वर मंदिर में रामलीला व कृष्णलीला का आयोजन

बलखण्डेश्वर मंदिर में रामलीला व कृष्णलीला का आयोजन

उन्नाव। पौराणिक स्थल परियर स्थित बाबा बलखंडेश्वर महादेव मंदिर परिसर में महाशिवरात्रि तक चलने वाले कार्यक्रमों में रात्रि में कृष्णलीला व दिन में रामलीला का आयोजन बड़े धूमधाम से हो रहा है। क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी वृंदावन से पधारे ब्रजरास लीला व रामलीला मंडल द्वारा चैथे दिन मंगलवार

उन्नाव। पौराणिक स्थल परियर स्थित बाबा बलखंडेश्वर महादेव मंदिर परिसर में महाशिवरात्रि तक चलने वाले कार्यक्रमों में रात्रि में कृष्णलीला व दिन में रामलीला का आयोजन बड़े धूमधाम से हो रहा है।
क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी वृंदावन से पधारे ब्रजरास लीला व रामलीला मंडल द्वारा चैथे दिन मंगलवार को राम जन्म लीला में दिखाया कि रावण के अत्याचार से पृथ्वी परेशान होकर ब्रम्हा जी, भगवान शंकर, इन्द्र आदि को लेकर विष्णु भगवान के पास जाकर रावण के पापो से पृथ्वी को बचाने के लिए प्रार्थना करती है और कहती है प्रभु पृथ्वी पर मनुष्य रूप में अवतार लेकर पापियों का नाश करो।

इसके बाद भगवान विष्णु ने कहा मैं राजा दशरथ के यहां अपने अंश सहित जन्म लूंगा। आप सभी तैयारी करे। इसके बाद राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न का जन्म होता है। राजभवन में मंगलगीत गाए जाते हैं, उत्सव मनाएं जाने का मंचन किया। सजीव मंचन देख लोग भावविभोर हो गए। बाबा बलखंडेस्वर महादेव विकास सेवा समिति ने अधिक से अधिक लोगों को कार्यक्रम में उपस्थित होकर भक्तिमय आयोजनों का आनंद व प्रसाद ग्रहण करने की अपील की है। महाशिवरात्रि को विशाल भंडारा होगा। यह जानकारी समिति के लोगो ने दी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel