पूर्व PM इमरान खान ने एक बार फिर की PM मोदी की प्रशंसा, भ्रष्टाचार को लेकर नवाज को घेरा

पूर्व PM इमरान खान ने एक बार फिर की PM मोदी की प्रशंसा, भ्रष्टाचार को लेकर नवाज को घेरा

पूर्व PM इमरान खान ने एक बार फिर की PM मोदी की प्रशंसा, भ्रष्टाचार को लेकर नवाज को घेरा


स्वतंत्र प्रभात 
 

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बार फिर जमकर तारीफ की है। आपको बता दें कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक एक वीडियो में उन्हें पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ की पाकिस्तान के बाहर की संपत्तियों के बारे में बात करते हुए देखा और सुना जा सकता है। इसी क्रम में उन्होंने भारत और पाकिस्तान की तुलना करते हुए पीएम मोदी की भी तारीफ की है।

इमरान खान ने नवाज शरीफ पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि ‘नवाज के अलावा दुनिया में किसी और नेता के पास अरबों की संपत्ति नहीं है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे एक ऐसे देश के बारे में बताएं जिसके प्रधानमंत्री या नेता के पास देश के बाहर अरबों की संपत्ति है। हमारे पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भारत के बाहर कितनी संपत्ति है?
विदित हो कि यह पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने भारत की तारीफ की है। इससे पहले भी वह भारत की विदेश नीति की कई मौकों पर तारीफ करते नजर आए थे। इमरान खान ने रूस से कम कीमत पर तेल खरीदने के लिए भारत की प्रशंसा की थी। उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार भी एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से उसी पर काम कर रही थी। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेतृत्व वाली सरकार को “बिना सिर के मुर्गे की तरह इधर-उधर भागने” वाली सरकार करार दिया।

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा था, “क्वाड का हिस्सा होने के बावजूद अमेरिका के दबाव में भारत नहीं आया। जनता को राहत देने के लिए कम कीमत पर रूस से तेल खरीदा। हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से यही हासिल करने के लिए काम कर रही थी।
इससे पहले अप्रैल में भी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख ने भारत को “खुद्दर कौम” करार देते हुए सराहना की था। अविश्वास मत से पहले राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में उन्होंने कहा था, “भारतीय खुद्दार यानी बहुत स्वाभिमानी होते हैं। कोई भी महाशक्ति भारत के लिए शर्तों को निर्धारित नहीं कर सकती है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम
स्वतंत्र प्रभात   महोबा। ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह   संविधान दिवस पर नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में वीरभूमि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के...

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel