भूपेश भूपेश बघेल के रैली की सफलता का सेहरा किसके सर पर

भूपेश भूपेश बघेल के रैली की सफलता का सेहरा किसके सर पर

कांग्रेस के लिये मुख्यमंत्री की जनसभा को सफल बनाना बड़ी चुनौती बन गया


बस्ती। बस्ती जिले के बड़वा माता मंदिर में किसान रैली को संबोधित करने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रीभूपेश बघेल मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ मंगलवार को रूधौली विधानसभा क्षेत्र में बैड़वा मन्दिर पर आयोजित किसान सम्मेलन को सम्बोधित करने आ रहे हैं।रूधौली विधानसभा से निष्ठावान कांग्रेसी नेता एवं उद्योगपति बसंत चैधरी विधानसभा चुनाव के लिये टिकट की दावेदारी पेश कर रहे हैं। एक दो और भी ऐसे हैं जो खुद को जिताऊ कैंडीडेट कहकर नेतृत्व की सिफारिश कर रहे हैं।

लेकिन टुकड़ों में बंटी और अन्तर्कलह से जूझ रही कांग्रेस के लिये मुख्यमंत्री की जनसभा को सफल बनाना बड़ी चुनौती बन गया है।सूत्रों की माने तो जिला कमेटी अपनी राह पर है तो टिकट मांग रहे कांग्रेसियों की अपनी राह है। आपस के सैद्धान्तिक मतभेद कांग्रेस की कमर तोड़ रहे हैं।यह सम्मेलन जिला मुख्यालय पर न होकर रूधौली विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री की सभा के आयोजन को लेकर भी तरह तरह के सवाल उठ रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में यहां कांग्रेस तीसरे नम्बर पर थी। पार्टी ने बभनान नगर पंचायत के चेयरमैन सईद खां पर दांव आजमाया था। उन्हे 51,743 वोट मिले थे।जबकि बसंत चौधरी को टिकट नही मिल पाया।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर रविवार को बसंत चैधरी ने पत्रकारों को वार्ता के लिये प्रेस क्लब में आमंत्रित किया गया लेकिन अचानक स्थान बदल दिया गया।
सूत्रों की माने तो जिला कमेटी ने दबाव देकर स्थान बदलवा दिया, तर्क दिया गया प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता का गंलत संदेश जायेगा। फिलहाल कांग्रेस दफ्तर पर पत्रकार वार्ता हुई जिसमे बसंत चैधरी को बिलकुल हाशिये पर कर दिया गया।

खबर है कि कार्यक्रम का सारा खर्च बसंत चौधरी उठा रहे हैं, लेकिन उन्हे आगे नही लाया जा रहा है।जिला कमेटी और अन्य विधानसभा क्षेत्रों से टिकट की दावेदारी पेश कर रहे कांग्रेसियों का सहयोग न मिलने से वे अलग थलग दिख रहे हैं। मुख्यमंत्री की जनसभा यदि कामयाब नही रही तो इसका असर सीधे उनकी दावेदारी पर पड़ेगा और सफलता का श्रेय भी उन्हे अकेले ही मिलेगा।फिलहाल एक बात तय है कांग्रेसी नेताओं में आपसी दूरियां, खींचतान और वैचारिक भिन्नता उसे लक्ष्य से काफी दूर कर देगी और नेतृत्व की मंशा धरी रह जायेगी

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष