विकास दुबे मुठभेड़ मामलाः सुप्रीम कोर्ट ने जांच आयोग गठित किया

विकास दुबे मुठभेड़ मामलाः सुप्रीम कोर्ट ने जांच आयोग गठित किया

सुप्रीम कोर्ट ने विकास दुबे मुठभेड़ मामले में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए नामों को सहमति देते हुए जांच आयोग का गठन किया है। प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे की अगुवाई वाली पीठ ने आयोग से मामले की जांच की शुरुआत एक सप्ताह के भीतर करने को कहा है। पीठ ने जांच आयोग से

सुप्रीम कोर्ट ने विकास दुबे मुठभेड़ मामले में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए नामों को सहमति देते हुए जांच आयोग का गठन किया है।

प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे की अगुवाई वाली पीठ ने आयोग से मामले की जांच की शुरुआत एक सप्ताह के भीतर करने को कहा है। पीठ ने जांच आयोग से अपनी रिपोर्ट 2 महीने में सौंपने को कहा है।

अब मुठभेड़ मामले की जांच कर रही समिति की अगुवाई सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस बीएस चौहान करेंगे। साथ ही पूर्व डीजीपी के एल गुप्ता को भी समिति में शामिल किया गया है।

इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व जज शशिकांत अग्रवाल समिति में बने रहेंगे। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार द्वारा गठित आयोग के स्वरुप में बदलाव करने और एक सेवानिवृत्त सुप्रीम कोर्ट जज व एक पूर्व आईपीएस अधिकारी को भी जांच आयोग का सदस्य बनाने को कहा था। 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel