आज भारत बंद का राहुल गाँधी ने किया समर्थन…

आज भारत बंद का राहुल गाँधी ने किया समर्थन…

स्वतंत्र प्रभात – आज ट्रेड यूनियनों ने केंद्र सरकार की आर्थिक और जन विरोधी नीतियों के खिलाफ भारत बंद का आगाज़ किया है। इस भारत बंद को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपना समर्थन दिया है। राहुल गांधी ने बुधवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ जिन 25 करोड़

स्वतंत्र प्रभात –

आज ट्रेड यूनियनों ने केंद्र सरकार की आर्थिक और जन विरोधी नीतियों के खिलाफ भारत बंद का आगाज़ किया है। इस भारत बंद को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपना समर्थन दिया है। राहुल गांधी ने बुधवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ जिन 25 करोड़ वर्कर्स ने हड़ताल बुलाई है, वह उनका समर्थन करते हैं।

साथ ही राहुल गांधी ने बुधवार की सुबह यह ट्वीट किया, ‘मोदी-शाह की सरकार के द्वारा लागू की गई जन विरोधी, लेबर विरोधी नीतियों ने देश में बेरोजगारी की स्थिति पैदा कर दी है। इसके साथ ही PSU को कमजोर किया जा रहा है। आज इस मौके पर जब 25 करोड़ कर्मचारियों ने भारत बंद बुलाया है, तो मैं उन सभी को सलाम करता हूं’।

जैसा की सभी जानते है की आज देश के दस से अधिक केंद्रीय ट्रेड यूनियनो ने भारत बंद का ऐलान किया है। इन यूनियन की मांग विनिवेश, लेबर लॉ में बदलाव को लेकर हैं। इसके अलावा यूनियन की ओर से कुल 13 सूत्रीय मांगें रखी गई हैं, जिसको लेकर विरोध हो रहा है।

देश के कई हिस्सों में होगा व्यापक असर:-

भारत बंद का असर बुधवार सुबह से ही दिखना शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ क्षेत्रों में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को रोका और नेशनल हाइवे पर जाम लगाया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की ओर से टायर फूंके गए और सरकार विरोधी नारेबाजी की गई।

बता दें कि इस बंद के कारण आज देश के बैंकिंग सिस्टम और ट्रांसपोर्ट पर बड़ा असर दिख रहा है। आज कई बैंक बंद हैं, जिसकी वजह से आम लोगों को कैश की किल्लत आ सकती है। साथ ही देश में ट्रेन, परिवहन के सिस्टम पर भी असर पड़ रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel