गेहूं के खेत में लगी आग तीन बीघा फसल हुई जलकर राख

गेहूं के खेत में लगी आग तीन बीघा फसल हुई जलकर राख

गेहूं के खेत में लगी आग तीन बीघा फसल हुई जलकर राख


स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। 


स्थानीय तहसील क्षेत्र के गांव अकोहरी में खेतों के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन के तारों में अचानक हुए स्पार्क के बाद चिंगारी गेहूं की फसल के ऊपर गिर पड़ी, जिससे फसल धू धू कर जलने लगी और देखते ही देखते तीन बीघा फसल जलकर राख हो गई।

 ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार हिलौली ब्लाक के गांव अकोहरी में रज्जन के खेत के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन के तारों में शुक्रवार दोपहर अचानक हुए स्पार्क के बाद चिंगारी नीचे फसल पर गिर पड़ी। जिससे हवा का रुख तेज होने के कारण फसल धू-धू कर जलने लगी। इसकी जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को हुई तो ग्रामीणों द्वारा भारी मशक्कत के बाद पंपिंग सेट चलाकर आग पर काबू पाया। ग्रामीणों का आरोप है इसकी सूचना दमकल को देने का प्रयास किया गया लेकिन फोन नहीं लग सका।

 वहीं ग्रामीणों का कहना है आग लगने की सूचना तहसील प्रशासन को दे दी गई। लेकिन मौके पर कोई भी जांच करने नहीं आया है। उप जिलाधिकारी से जब वार्ता की गई तो उनका कहना था आग लगने की सूचना मिली है,स्थानीय लेखपाल को मौके पर भेजकर नुकसान का आकलन कराया जाएगा लेखपाल की रिपोर्ट के बाद किसान को अहेतुक सहायता दिलाई जाएगी। ग्रामीणों का कहना है कि विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते हाईटेंशन लाइन के तार ढीले होकर लटक रहे है, 

आए दिन स्पार्क भी होता था जिसकी सूचना विद्युत सब स्टेशन पर दी गई, लेकिन विभागीय लापरवाही के चलते तारों को टाइट नहीं कराया गया, जिससे आज फसल जल गई विद्युत विभाग को भी चाहिए वह किसान को फसल का मुआवजा दिलाएं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel