बजबजा रही नालियों की साफ-सफाई न होने की वजह से संक्रामक फैलने का खतरा

बजबजा रही नालियों की साफ-सफाई न होने की वजह से संक्रामक फैलने का खतरा


त्रिवेदीगंज बाराबंकी :

 ग्राम पंचायतों में नियुक्त सफाई कर्मचारी गांवों की सफाई नहीं कर रहे हैं। बजबजा रही नालियों की साफ-सफाई न होने की वजह से संक्रामक फैलने का खतरा मंडरा रहा है। गांवों में दवा का छिड़काव न होने से डेंगू जैसी संक्रामक बीमारियों का खतरा बना है। त्रिवेदीगंज ब्लॉक के अफसर अब सफाई पर मॉनीटरिग बंद कर दी है।

केस एक :

 त्रिवेदीगंज की ग्राम पंचायत शाहपुर सिदवी में देखा गया कि कई दिनों से सफाई नहीं हुई। जगह-जगह नालियां कीचड़ से जाम हैं। लगभग तेरह सौ आबादी वाले शाहपुर सिदवी गांव में किसी सफाई कर्मी की तैनाती होने के बावजूद साफ सफाई नहीं की जा रही है।ग्रामीण अनवर अली,मोहम्मद शकील, महताब राईन,मोहम्मद जावेद,सैफ सिद्दकी व जीया हसन बताते है सफाई कर्मी तैनात होने के बावजूद भी गांव की सफाई नही की जाती है।

केस दो :

 ग्राम पंचायत देवीपुर में बनी नालियों में गंदगी का अंबार लगा है। गांव में नालियों की सफाई नहीं हुई है। ग्राम पंचायत के पूरे ककरहिया गांव के ग्रामीण बताते हैं कि गांव में बनी नालियों की सफाई करने आज तक कोई सफाई कर्मी नही आया है।

केस तीन :

 ग्राम पंचायत खैरा कनकू व पंचायत के ही विशुनपुर गांव में गंदगी से चोक नालियां व बड़ी-बड़ी घास उगी है। साफ-सफाई न होने के कारण गंदगी बनी हुई है।

एडीओ पंचायत त्रिवेदीगंज
 आनंद कुमार सिंह ने बताया कि मामला हमारे संज्ञान में नहीं आया है अब इसकी जानकारी हुई है ग्राम पंचायतों में तैनात सफाईकर्मीयों की पोस्टिंग कहा कहा पर है इसको सुनिचित करके   सफाई करते हैं। 
जहां पर सफाई नहीं हो रही है।वहा सफाई करवाई जायेगी अगर सफाई नही करेंगे तो इसकी जांच कर उचित कार्यवाही की जायेगी।

About The Author: Swatantra Prabhat