योगी सरकार का गड्ढा मुक्त सड़कों को बनाने का वादा हुआ खोखला साबित

योगी सरकार का गड्ढा मुक्त सड़कों को बनाने का वादा हुआ खोखला साबित

योगी सरकार का गड्ढा मुक्त सड़कों को बनाने का वादा हुआ खोखला साबित


स्वतंत्र प्रभात 
 

aDFCAF

 बाराबंकी। सरकार सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने का दावा तो कर रही है, लेकिन  क्षेत्र की कई सड़कें ऐसी हैं, जो गड्ढों से भरी हैं। इन पर चलना बेहद खस्ताहाल हैं। ये सड़कें शासन के दावों की पोल खोल रही हैं। खास बात यह है कि गड्ढों में तब्दील हो चुकीं इन सड़कों के निर्माण के लिए ठोस कदम नहीं उठाया गया और राहगीर अक्सर गिर कर चोटहिल हो रहे है।

बानगी के तौर पर कस्बा बांसा से कस्बा रामपुर सआदतगंज जोड़ने वाली 4 किमी0 लम्बी पक्की सड़क का बुरा हाल है कस्बा बांसा से निकलते ही हर कदम पर गड्ढे ही गड्ढे नजर आते है। काफी अर्से से सड़क की मरम्मत न होने के कारण गड्ढे काफी बड़े बड़े हो गये तथा गिटिया बिखर गई है। रामपुर कटरा एव सआदतगंज दोनों व्यवसायिक कस्बे के अलावा सिरौलीगौसपुर से जिला मुख्यालय पहुँचने का सबसे निकटवर्ती मार्ग होने के कारण हमेशा आवागमन बना रहता है जो राहगीरों के सुलभ आवागमन में गढ्ढे रोड़ा बन रहे । ग्राम भग्गापुरवा निवासी डॉ0 प्रेम किशोर वर्मा एव अनिल वर्मा ने बताया कि उक्त सड़क काफी समय से जर्जर हालत में है आये दिन लोग गड्ढो में गिर कर चोटहिल हो रहे है।

इसके अलावा कस्बा बांसा से ग्राम बसन्तनगर को जोड़ने वाली लिंक रोड की 6 माह पूर्व मरम्मत हुई थी परन्तु ठेकेदार द्वारा बरती गई लापरवाही के कारण सड़क पर गड्ढे सामने आ गये है। घर करसंडा से करन्द एव सदामऊ जाने वाले लिंक मार्ग पर गड्ढे ही गढ्ढे नजर आते है बहरहाल यह तो सड़के मात्र बानगी के तौर पर है ऐसी ही कई सड़के लंबे समय से खस्ताहाल है लोगो द्वारा अनेको बार बनवाने की मांग कर चुके हैं पर उनकी मांग पर गौर नहीं किया जाता है। लिहाजा, सड़को की हालत और भी ज्यादा दयनीय होती जा रही है।यही नही फ़ैजाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग से गोण्डा बहराईच राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ने वाले करीब 12 किमी0 सम्पर्क पर जगह जगह गढ्ढे नजर आ रहे है हालांकि गड्ढो को भरने का काम किया जा रहा है परन्तु मानक के अनरूप न होने के कारण गढ्ढे अपना पुराना स्वरूप ले रहे हैं।  

बहरहाल प्रदेश की योगी सरकार का एक ओर गड्ढामुक्त सड़को का दावा कर रही हैं वही क्षेत्र की कई सड़के सरकार की गड्ढामुक्त दावे की पोल खोल रहे है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रामसिंह यादव ने शासन प्रसाशन से सड़क मरम्मत की मांग की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel