अयोध्या : दो दर्जन से अधिक ऐसी सड़कें जो राहगीरों के लिए बनीं चुनौती

अयोध्या : दो दर्जन से अधिक ऐसी सड़कें जो राहगीरों के लिए बनीं चुनौती

इन पर चलना लोगों के लिए खतरा साबित हो रहा है भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय विधायक व सांसद होने के बावजूद भी सड़कों की दशा में सुधार नहीं हो पा रहा है।


मिल्कीपुर अयोध्या ।

जयशंकर मिश्रा की खास रिपोर्ट
     
मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र विकासखंड अमानीगंज की लगभग 2 दर्जन से अधिक सड़कें जर्जर हो जाने के कारण उस पर राहगीरों का चलना भी किसी चुनौती से कम नहीं है अमानीगंज से झबरा मठिया संपर्क मार्ग, अमरगंज से बहादुरगंज, खंडासा चौकी से ब्लॉक मुख्यालय अमानीगंज संपर्क मार्ग, सतनापुर पुल से धरौली नहर की पटरी, रामनगर चौराहा से ओरवा संपर्क मार्ग ,महात्मा गांधी चौराहा से ड्योढ़ी संपर्क मार्ग , बवां  रोड कुमारगंज आदि ऐसे कई मार्ग हैं जो जगह-जगह गड्ढों में तब्दील हो चुके हैं ।

जिससे जल्द ही सड़कें टूट गईं और राहगीरों का उन्हीं टूटी सड़कों पर निकलना दूभर हो रहा है।

इन पर चलना लोगों के लिए खतरा साबित हो रहा है भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय विधायक व सांसद होने के बावजूद भी सड़कों की दशा में सुधार नहीं हो पा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार यह सड़कें अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रही हैं । राहगीरों के लिए इन पर चलना खतरे से खाली नहीं है सरकार द्वारा करोड़ों रुपए सड़क निर्माण में खर्च किए जाते हैं इसके बावजूद भी सड़कों का जल्द ही उखड़ जाना यह साबित करता है कि शायद मानक के अनुरूप कार्य नहीं किया गया हो ।

 जिससे जल्द ही सड़कें टूट गईं और राहगीरों का उन्हीं टूटी सड़कों पर निकलना दूभर हो रहा है।  क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि यदि इन्हीं सड़कों का निर्माण मानक के अनुसार व गुणवत्तापूर्ण कराया जाए तो यह सड़कें इतनी जल्दी ना तो टूटेंगे और न ही गड्ढों में तब्दील होंगी । ऐसी सड़कों पर चलना मौत को दावत देना है जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel