धान की पराली जलाने से लगी आग रिहायशी मकान सहित लाखों का सामान खाक

धान की पराली जलाने से लगी आग रिहायशी मकान सहित लाखों का सामान खाक

स्वतंत्र प्रभात बरहज, देवरिया। खेत में धान की पराली जलाने के दौरान अचानक हवा के साथ उठी आग की लपट ने बगल स्थित रिहायशी मकान को अपनी चपेट में ले लिया। लोग जब तक आग पर काबु पाते तब तक खाद्य सामग्री सहित नगदी व जेबर लाखों का सामान आग की भेंट चढ चुकी। ग्रामीणों

स्वतंत्र प्रभात बरहज, देवरिया।

खेत में धान की पराली जलाने के दौरान अचानक हवा के साथ उठी आग की लपट ने बगल स्थित रिहायशी मकान को अपनी चपेट में ले लिया।

लोग जब तक आग पर काबु पाते तब तक खाद्य सामग्री सहित नगदी व जेबर लाखों  का सामान आग की भेंट चढ चुकी। ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग पंर काबु पाया गया।आग लगी की सूचना  पाकर मौके पर तहसीलदार,थानाध्यक्ष सहित कृषि विभाग और फायर ब्रिग्रेड के लोग मौके पर पहुँच गये।जानकारी के अनुसार तहसील क्षेत्र के रामपुर में सोमवार को गाँव का ही एक मंदबुद्धि युवक सड़क किनारे धान के खेत में काटकर छोड़ी गई धान की पराली में आग लगा दिया।

हवा के साथ आग तेज हो गया और लपटों के साथ रिहायशी झोपड़ी को अपनी चपेट मे ले लिया। आग से राजकुमार,जयकुमार,राजमन व लालमन यादव पुत्रगण स्व० नगेश्वर यादव की मकान में रखा सामान धूं धूं कर जलने लगा।लोग जब तक आग पर काबु पाते तब तक आग से घर में रखा नगदी सहित जेवरात,कपड़े,गेहू,चावल,विस्तर,वक्शा,आलमारी व मोटर सायकिल आग की भेंट चढ गया।आग की लपट इतनी तेज थी कि बगल में खड़ी मार्शल जीप भी झुलस गया। कड़ी मशकक्त के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबु पाया।

घटना के बाद मौके पर तहसीलदार बंशराज राम,एसओ अनिल पांडेय,हल्का लेखपाल सहित कृषि विभाग और फायर ब्रिग्रेड के लोग .पहुंच गये। तहसीलदार ने बताया कि क्षति का आकलन कराकर आपदा राहत के तहत पीडितों को सुविधा मुहैया कराया जायेगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel