ईओ अकबरपुर पर मनमानी का आरोप, ठेकेदार धरने पर

ईओ अकबरपुर पर मनमानी का आरोप, ठेकेदार धरने पर

अंतिम दिन भुगतान न होने पर धरने पर बैठे ठेकेदार अध्यक्ष ने ईओ को लगाई कड़ी फटकार अम्बेडकर नगर। शुक्रवार की सुबह अकबरपुर नगर पालिका में उस समय हड़कंप मच गया जब 14वें वित्त आयोग से कराए गए काम के भुगतान की मांग को लेकर नगर पालिका के आधा दर्जन से अधिक ठेकेदारों ने ईओ

अंतिम दिन भुगतान न होने पर धरने पर बैठे ठेकेदार अध्यक्ष ने ईओ को लगाई कड़ी फटकार

अम्बेडकर नगर।

शुक्रवार की सुबह अकबरपुर नगर पालिका में उस समय हड़कंप मच गया जब 14वें वित्त आयोग से कराए गए काम के भुगतान की मांग को लेकर नगर पालिका के आधा दर्जन से अधिक ठेकेदारों ने ईओ के विरुद्ध मोर्चा खोलते हुए धरना प्रारंभ कर दिया ।

ठेकेदारों का आरोप है कि ईओ ने भुगतान के पहले सुविधा शुल्क की मांग की और कहा कि उन्हें जिले पर पैसा देना है इसलिए सभी ठेकेदार जब तक पैसा नहीं देंगे ,तब तक भुगतान कर पाना संभव नहीं है। गौरतलब है कि 14 वें वित्त आयोग से प्राप्त धन राशि से होने वाले कार्यों को ठेकेदारों ने लॉकडाउन के दौरान विपरीत परिस्थितियों में करवाया था ।

शासन द्वारा भुगतान के लिए 31 जुलाई की तिथि निर्धारित की गई है। शुक्रवार को अंतिम दिन होने के कारण ठेकेदार भुगतान की मांग को लेकर ईओ के पास पहुंचे तो उन्होंने हाथ खड़ा कर दिया और बोले भुगतान नहीं हो पाएगा। इससे ठेकेदारों का आक्रोश चरम पर पहुंच गया। ठेकेदार राम अशीष मिश्रा के नेतृत्व में आधा दर्जन से अधिक ठेकेदारों ने सुरेश कुमार मौर्या के कार्यालय के सामने ही बैठकर धरना प्रारंभ कर दिया।

उनका कहना था कि जब तक भुगतान नहीं होगा तब तक वे धरने से नहीं उठेंगे तथा अन्न जल भी नहीं ग्रहण करेंगे। उधर ठेकेदारों के धरने पर बैठने की खबर जब नगर पालिका अध्यक्ष सरिता गुप्ता को मिली तो उन्होंने नगर पालिका पहुंचकर ईओ को कड़ी फटकार लगाते हुए आज ही किसी भी कीमत पर भुगतान करने का निर्देश दिया।

अध्यक्ष के कड़े रुख के बाद नगर पालिका में हड़कम्प मच गया और आनन फानन में भुगतान की कार्यवाई शुरू कर दी गयी। फ़िलहाल समाचार प्रेषण तक धरना जारी रहा। धरने पर सुधांशु त्रिपाठी, अशोक कुमार तिवारी,अरविन्द सिंह,घनश्याम वर्मा,गिरीश वर्मा,द्वारिका प्रसाद,शिवकुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel