फीडर बदलने से विद्युत आपूर्ति में आ रही दिक्कतें,ग्रामीण में आक्रोश

फीडर बदलने से विद्युत आपूर्ति में आ रही दिक्कतें,ग्रामीण में आक्रोश

उतरौला फीडर से हटाकर सुभागपुर में जुड़ने से हो रही समस्या गोण्डा-प्रदेश सरकार ने बिजली क्षेत्र में सराहनीय कदम उठाया है। सदियों से जिन मजरों में बिजली की रोशनी नहीं पहुँची थीं उन मजरों में सूबे की सरकार ने दीनदयाल उपाध्याय ग्रामजोति योजना में चयनित कर विद्दुतीकरण का कार्य कर रही हैं। परन्तु बात करते

उतरौला फीडर से हटाकर सुभागपुर में जुड़ने से हो रही समस्या

गोण्डा-
प्रदेश सरकार ने बिजली क्षेत्र में सराहनीय कदम उठाया है। सदियों से जिन मजरों में बिजली की रोशनी नहीं पहुँची थीं उन मजरों में सूबे की सरकार ने दीनदयाल उपाध्याय ग्रामजोति योजना में चयनित कर विद्दुतीकरण का कार्य कर रही हैं।

परन्तु बात करते हैं गोण्डा जनपद के उतरौला फीडर का जहाँ सालपुर बाजार को लेकर ग्रामीण अंचलो तक शेड्यूल के मुताबिक बिजली मिल रही थीं परन्तु अधिकारियों के मनमानी की वजह से सालपुर बाजार को लेकर कई मजरों को सुभागपुर फीडर में जोड़ दिया गया। जिससे उपभोक्ताओं का कहना है कि अब शेड्यूल के मुताबिक बिजली नहीं दी जा रही हैं। 18 घण्टे में मात्र किस्तों में 6 से 8 घंटा ही सप्लाई मिल रही हैं। जिससे सालपुर बाजारवासी अधिकारियों की करतूतों से काफी खफा हैं। उक्त प्रकरण को लेकर अधिकारियों को कई बार शिकायती पत्र देकर पूर्व फीडर उतरौला में जोड़े जाने की गुहार लगाई हैं। परन्तु कोई सुनवाई न किये जाने से ग्रामीणों में काफी नाराजगी व्याप्त है।
उक्त प्रकरण के सम्बंध में एसडीओ विद्दुत संदीप यादव ने बताया कि उतरौला फीडर पर ओबर लोड की वजह से हटाकर सुभागपुर में जोड़ दिया गया है।

ग्रामीणों ने जतायी नाराजगी

ग्रामीण रामसुभग वर्मा ने बताया कि जब से फीडर बदला गया तब से बिजली बार बार आती जाती रहती है।कोई ठिकाना नही रहता कि कब बिजली आएगी व कब जाएगी जिससे काफी दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है।

फीडर बदलने से विद्युत आपूर्ति में आ रही दिक्कतें,ग्रामीण में आक्रोश
सालपुर बाजार निवासी प्रदीप कुमार

सालपुर बाजार निवासी प्रदीप कुमार ने बताया कि भीषण उमस भरी गर्मी में हो रही विद्युत कटौती से समय काटना मुश्किल हो रहा है।इसके लिए ग्रामप्रधान व विजली विभाग के कर्मियों से शिकायत की गई लेकिन कोई निदान नही हो पा रहा है।

फीडर बदलने से विद्युत आपूर्ति में आ रही दिक्कतें,ग्रामीण में आक्रोश
क्षेत्रवासी मिट्ठूलाल

क्षेत्रवासी मिट्ठूलाल ने बताया कि 24 घंटे में मात्र 6 घंटे ही बिजली मिलबप रही है।
अधिकारियों कर्मचारियों व जन प्रतिनिधियों से शिकायत के बावजूद निदान नही हो पा रहा है।
फीडर सुभाग पुर से हटाकर उतरौला कर दिया जाए तो समस्या का निदान हो सकता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel