हाल ए किसान टिड्डीयों ने बोला उनकी फसलों पर धावा फसलों को किया नष्ट

हाल ए किसान टिड्डीयों ने बोला उनकी फसलों पर धावा फसलों को किया नष्ट

टड़ियावां हरदोई-आपको बताते चलें एक तरफ कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन के चलते किसान भुखमरी के कगार पर आ गया। दूसरी तरफ कुदरत ने ऐसा करिश्मा किया कि उसके सारे सपने अधूरे रह गए ।घटना विकासखंड टड़ियावां के ग्राम पंचायत भड़ायल व भैंसरी की है। जहां पर टिड्डीयों ने अन्नदाता की फसल पर धावा बोल दिया।

टड़ियावां हरदोई-आपको बताते चलें एक तरफ कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन के चलते किसान भुखमरी के कगार पर आ गया। दूसरी तरफ कुदरत ने ऐसा करिश्मा किया कि उसके सारे सपने अधूरे रह गए ।घटना विकासखंड टड़ियावां के ग्राम पंचायत भड़ायल व भैंसरी की है। जहां पर टिड्डीयों ने अन्नदाता की फसल पर धावा बोल दिया। हजारों बीघा किसानों की  फसल की नष्ट । टिड्डीयों के द्वारा पूरे गांव की फसल को बर्बाद कर ऊपर आसमान में कई घंटों तक उड़ती दिखाई दी।

ग्रामीण जनो मैं आक्रोश और निराशा की भावना देखने को मिली करे तो क्या करें।अहिरोरी, गुरसंडा, सगरापुर में भी देखा गया टिड्डी दल ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर कृषि बीज भंडार प्रभारी  कलीम हाशमी ने लोगों को टिड्डी दल से बचने के उपाय बताएं। बोझवा ग्राम प्रधान सर्बेश कुमार व अहिरोरी के किसान शिवम सिंह,ने बताया कि भडायल,गुरसंडा, भैंसरी अहिरोरी आदि इलाकों में टिड्डी दल के धावा बोलने से किसानों की सैकड़ों बीघा फसल नष्ट हुई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel