भूमिगत पाइप लाइन में लीकेज,हजारों लीटर पानी बर्बाद

भूमिगत पाइप लाइन में लीकेज,हजारों लीटर पानी बर्बाद

फोटो परिचय:- लाइन लीकेज से, रोड के पास बनें नाले में हजारों लीटर पानी बर्बाद….पुराना अछल्दा। स्वतंत्र प्रभात औरैया:- अछल्दा कस्बा में पेयजल आपूर्ति के लिए वर्षों पहलें बिछाई गई भूमिगत पाइप लाइन जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो जाने से प्रतिदिन हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही हैं, अछल्दा बिधुना मार्ग के पुराना अछल्दा के पास

फोटो परिचय:- लाइन लीकेज से, रोड के पास बनें नाले में हजारों लीटर पानी बर्बाद….पुराना अछल्दा।

स्वतंत्र प्रभात


औरैया:-

अछल्दा कस्बा में पेयजल आपूर्ति के लिए वर्षों पहलें बिछाई गई भूमिगत पाइप लाइन जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो जाने से प्रतिदिन हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही हैं, अछल्दा बिधुना मार्ग के पुराना अछल्दा के पास रोड के नीचें बने छोटे से नाले में हर रोज हजारों लीटर पानी बर्बादी हो रही है, रोड के बने नाले में सुबह-शाम बह रहें पानी की ओर न ही विभागीय अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे और न ही प्रशासनिक अधिकारियों की नजर पानी की बर्बादी पर नहीं पड़ रही हैं, प्रतिदिन बढती समस्या से परेशान लोगों ने जिला प्रशासन का ध्यान इस और आकर्षित कराकर जर्जर लाइन को अतिशीघ्र दुरूस्त कराए जाने की मांग की हैं।


मालूम हो कि कस्बावासियों को पेयजल समस्या से निजात के लिए जल विभाग प्रखड दो के द्वारा करीब दो दशक पहले कस्बे में पानी टंकी का निर्माण करवाया गया था। पेयजल आपूर्ति के लिए कस्बे के अलावा इसके मजरों अछल्दा में नेविलगंज तक पाइप लाइन डाली गई थी, इधर,करीब दो माह के दौरान भुमिगत पाइप लाइन कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो जाने से सुबह-शाम आपूर्ति के दौरान जगह- जगह पानी के फव्वारे छूट पहतें हैं, इस कारण हजारों लीटर पानी रोजाना बर्बाद होता हैं, उधर दो हफ्ते पहले अछल्दा बिधुना मार्ग पर शान्ति गेस्ट हाउस के सामने उक्त पाइप लाइन लीकेज हो जाने से रोड के सटीक बने नाले में हजारों लीटर पानी बर्बाद होता हैं,

समस्या के बारें में कस्बे ने बताया कि जगह-जगह लीकेज हो जाने से पानी दूर- दराज घरों त नहीं पहुच पाता। लबें समय से व्याप्त समस्या के बाद भी विभाग कर्मी-अधिकारी इस और ध्यान नहीं दे रहे। पानी की बर्बादी रोकने और समस्या के समाधान के लिए लोगों ने भूमिगत पाइप लाइन की मरम्मत अविलंब कराए जाने की मांग एक बार फिर से दोहराई हैं। इस मामले में बीडीओ अश्विनी ने कहा कि अछल्दा में भूमिगत पाइप लाइन के लीकेज होने से बर्बाद हो रहें पानी की सूचना हैं, जल्द ही मामलें की जांच कराकर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष