तनवीर खां ने डीएम से रमजान के समय शाहजहांपुर में छूट किए जाने की मांग की।

तनवीर खां ने डीएम से रमजान के समय शाहजहांपुर में छूट किए जाने की मांग की।

रमजान में शाम को भी दुकान खोलने, किताबो की दुकान और मीट की दुकाने खोले जाने की रखी मांग डीएम ने दिया आश्वासन शासन से राय मशवरे के बाद लेंगे फैसला शाहजहांपुर। लॉकडाउन के दौरान कुछ चीजों को लेकर लगातार छूट दिए जाने की मांग की जा रही है। पड़ोसी जनपद बरेली व पीलीभीत में एक

रमजान में शाम को भी दुकान खोलने, किताबो की दुकान और मीट की दुकाने खोले जाने की रखी मांग डीएम ने दिया आश्वासन शासन से राय मशवरे के बाद लेंगे फैसला

शाहजहांपुर।

लॉकडाउन के दौरान कुछ चीजों को लेकर लगातार छूट दिए जाने की मांग की जा रही है। पड़ोसी जनपद बरेली व पीलीभीत में एक भी कोरोना मरीज न मिलने के कारण वहां सोशल डिस्टेनसिंग का पालन कर छूट दी गई है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए शाहजहांपुर में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष तनवीर ख़ाँ के द्वारा डीएम इन्द्र विक्रम सिंह से फोन पर वार्ता कर कुछ चीजों को लेकर छूट प्रदान किये जाने की मांग रखी गई है।     

सपा जिलाध्यक्ष तनवीर खां ने बताया कि रमजान के महीने में मुस्लिम समाज के लोग सुबह फजिर की नमाज पढ़ने और इबादत के बाद अक्सर सो जाते हैं, जिससे सुबह उठने में देरी हो जाती है।  प्रशासन की तरफ से सुबह 7 बजे से 9 बजे तक ही दुकाने खुलने के निर्देश है, ऐसे में शाम 3 बजे से 5 तक दुकाने खोले जाने से उन्हें दिक्कत नही होगी और वह रोजे के लिए जरुरी सामग्री भी खरीद सकेंगे। इसी तरह लॉकडाउन के चलते मीट कारोबार से जुड़े कुरैशी समाज के लोगो के आगे दिक्कत आ गई है। त्योहार के समय उनके आगे समस्या खड़ी हो गई है।

पड़ोसी जनपद बरेली और पीलीभीत की तर्ज पर शाहजहांपुर में भी सोशल डिस्टेनसिंग का पालन कर नियमानुसार मीट की दुकान तय समय पर खुलने की छूट प्रदान की जाये। इसके साथ ही प्लम्बर, राजमिस्त्री, इलेक्ट्रॉनिक मिस्त्री को भी छूट दी जाए जिससे आम जनता की परेशानी दूर होने के साथ उनके सामने से भी रोजी रोटी का संकट दूर हो सके। इसके साथ ही किताबो की दुकानें भी खोली जाए या फिर उनकी होम डिलीवरी शुरू की जाए ताकि बच्चो की पढ़ाई में बाधा न पड़े।डीएम ने उन्हें आश्वस्त किया है कि वह शासन व पड़ोसी जनपदों के अफसरों से राय मशवरा करके इन मांगों को जल्द ही पूरा करने का प्रयास करेंगे।

साभार रोहित यादव जी

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel