आवश्यक वस्तुओं की दुकानें चिन्हित, लॉक डाउन में करेंगी राशन की बिक्री- डीएम

आवश्यक वस्तुओं की दुकानें चिन्हित, लॉक डाउन में करेंगी राशन की बिक्री- डीएम

अम्बेडकर नगर। लॉक डाउन के मद्देनजर जिले में पुलिस व प्रशासनिक अमला मुस्तैदी लग गया है। आम जनमानस को समस्यायें न हों इनके लिए तमाम व्यवस्था भी की जा रही हैं। जिले में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को सुचारू रूप से संचालित किए जाने हेतु किराना दुकानदारों को उनके वाहन व कर्मचारियों सहित दुकान के

अम्बेडकर नगर। लॉक डाउन के मद्देनजर जिले में पुलिस व प्रशासनिक अमला मुस्तैदी लग गया है। आम जनमानस को समस्यायें न हों इनके लिए तमाम व्यवस्था भी की जा रही हैं। जिले में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को सुचारू रूप से संचालित किए जाने हेतु किराना दुकानदारों को उनके वाहन व कर्मचारियों सहित दुकान के मालिकों को पास भी उपलब्ध

कराया गया तथा सोशल डिस्टेन्स बनाये रखने के लिए सामानों के होम डिलीवरी कराने की कवायद तेज हो गयी है। होम डिलीवरी देने वाले कर्मचारियों को उनकी सुरक्षा के लिए जागरूक करने का भी कार्य किया जा रहा है। उन्हें मास्क, ग्लब्स व सैनिटाइजर प्रयोग करने की सलाह दे गई है और लोगों से दूरी बनाए रखने की बात भी बतायी जा रही है।


सड़क पर लॉक डाउन को पारित कराने के लिए जिले की पुलिस भी मुस्तैद नजर आ रही है बेवजह सड़क पर बाइक लेकर फर्राटा भरना कुछ लोगों भारी पड़ा और पुलिस कर्मियों की डांट पड़ी। कई दो पहिया वाहनों को जिधर से आये उधर ही वापस किया गया जबकि चार पहिया वाहनों पर सवारियों को दूर दूर बैठने के लिए जागरूक करते हुए लॉक डाउन का पालन करने की नसीहत दी गयी। पुलिस कर्मियों द्वारा रोड पर मिले लोगों को दुबारा घर से बाहर न निकलने को कहा गया।

जिले में कुछ मुख्य दवा व्यवसायियों द्वारा भी दवा की होम डिलीवरी देने की व्यवस्था की गईं है जिससे लॉक डाउन के समय मरीजों या उनके परिजनों को सोशल डिस्टेन्स बनाये रखने में काफी मदद मिलेगी। दवा व्यवसायियों को भी प्रशासन की तरफ से आवश्यक निर्देश दिए गए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel