ग्रामीणों ने की शासन से सड़क बनवाने की मांग

ग्रामीणों ने की शासन से सड़क बनवाने की मांग

संवाददाता – राजकुमार विश्वकर्मा छपिया,गोण्डा- विकासखंड छपिया अंतर्गत ग्राम सभा हथिनी खास के अंतर्गत भोपतपुर बाजार से भोपतपुर गांव होते हुए बनवारपुर, बीरापुर, ककरघटा, सुमेरपुर, सहित अनेक गांव को जोड़ने वाली सड़क हल्की सी बारिश में कीचड़ व गड्ढों में तब्दील हो जाती है। जिस रास्ते से प्रतिदिन हजारों बच्चे विद्यालय जाते हैं और आए

संवाददाता – राजकुमार विश्वकर्मा

छपिया,गोण्डा-
विकासखंड छपिया अंतर्गत ग्राम सभा हथिनी खास के अंतर्गत भोपतपुर बाजार से भोपतपुर गांव होते हुए बनवारपुर, बीरापुर, ककरघटा, सुमेरपुर, सहित अनेक गांव को जोड़ने वाली सड़क हल्की सी बारिश में कीचड़ व गड्ढों में तब्दील हो जाती है।

ग्रामीणों ने की शासन से सड़क बनवाने की मांग

जिस रास्ते से प्रतिदिन हजारों बच्चे विद्यालय जाते हैं और आए दिन दुर्घटनाओं का शिकार होकर चोटिल हो जाते हैं। जिस सड़क के निर्माण के लिए कई बार ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान व मुख्य विकास अधिकारी से शिकायत भी की, लेकिन उन शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

अब देखना यह है कि प्रधानमंत्री के विशेष योजना स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत चलाए जा रहे हैं योजना का लाभ ग्राम वासियों को मिल पा रहा है या नहीं, फिर भी इसकी तरफ किसी भी जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधियों का ध्यान नहीं जा रहा है। जिस वजह से इस मुख्य मार्ग की हालत बहुत ही जर्जर बनी हुई है।

ग्रामवासी व समाजसेवी श्यामबरन पांडेय, संजय मौर्य, लालचंद मौर्य, रामशरण मौर्य, गोधर वर्मा आदि ग्रामीणों ने बताया कि समाचार पत्रों के माध्यम से जिम्मेदार अधिकारियों को अवगत कराने की, व उन्हें कुंभकर्णी नींद से जगाने की कोशिश की है फिर भी इस तरह किसी भी जिम्मेदार अधिकारी का ध्यान नहीं जा रहा है जहां एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच के माध्यम से सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का दावा कर रहे हैं,

वहीं उनके द्वारा किए जा रहे वादे धरातल पर महज कोरी कल्पना साबित हो रहे हैं। जिससे ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है, ग्रामीणों ने शासन से जिले के जिम्मेदार अधिकारियों को इस तरफ ध्यान दिए जाने की मांग की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel