अकबरपुर नगर पालिका मौन जगह-जगह गंदे पानी का भराव– डेंगू मच्छरो को दावत

अकबरपुर नगर पालिका मौन जगह-जगह गंदे पानी का भराव– डेंगू मच्छरो को दावत

अम्बेडकर नगर। अपने शहर के गली कूचे, मुख्य मार्ग, छोटी-बड़ी कालोनियों में आपका स्वागत है। यह अपना ही शहर है और अपने ही लोग जो आपका स्वागत करने के लिए उतावले हैं। आपके स्वागत के लिए जगह-जगह गड्ढे बना रखे हैं, समय भी कचरा साफ नहीं होते कालोनियों के अंदर डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन

अम्बेडकर नगर। अपने शहर के गली कूचे, मुख्य मार्ग, छोटी-बड़ी कालोनियों में आपका स्वागत है। यह अपना ही शहर है और अपने ही लोग जो आपका स्वागत करने के लिए उतावले हैं।
आपके स्वागत के लिए जगह-जगह गड्ढे बना रखे हैं, समय भी कचरा साफ नहीं होते कालोनियों के अंदर डोर टू डोर कूड़ा

कलेक्शन नहीं हो पाता आपके स्वागत के लिए अपने घर सामने ही कचरादान बना रखे हैं। आप इत्मीनान से आओ और अपना परिवार फैलाओ। कीचड़ भरी रहे गड्ढों में जगह-जगह पानी भरे मोदी जी ने स्वच्छता अभियान विरासत में दी है।


अरे हां! याद आया जिन्हें आम लोगों के परिवारों को भी फैलने से बचाने की जिम्मेदारी है आपके स्वागत के लिए कीचड़ और गंदगी जमा कर रखी है। वैसे भी घर से निकलने वाले कचरे को आपके दरवाजे के पास रखने की भी व्यवस्था कर रखी है,


डेंगू जी! ‌हो तो आप आएं और अपने परिवार को बढ़ाएं। इतना बढ़ाएं कि इस शहर के हर एक आदमी के हिस्से में कम से कम एकाध दर्जन आपके परिवार के सदस्य आ सकें जो उनके कान के पास उन्हें संगीत सुनाएं, जो उनके शरीर में यत्र तत्र सर्वत्र अपनी पकड़ बना सकें।अपनी नगरपालिका से डरने की जरूरत नहीं है वह तो आपके लिए जमा कर रही है।


पानी भगवान बरसाता है और नगरपालिका उसे जमा करती है। नालों की सफाई सिर्फ प्रहसन के रूप में होती है ताकि लोग समझें कि हमने सफाई कर दी पर वास्तव में तो आपके लिए उसे अधूरी छोड़ देती है। 300 सफाई कर्मी होने के बावजूद शहर से कचरा नही उठता ताकि आपको पनाह मिल सके।


हजारों रुपए की दवाएं खरीद लेने के बावजूद वो आपको नुकसान से बचाने के लिए उन दवाओं का उपयोग नहीं करती।सो आप तो निश्चिंतता से पधारो और अपने पैर पसारो। डेंगू के मच्छर आपका स्वागत है। आपको कोई कुछ नहीं बोलेगा आपकी स्वागत की पूरी तरह तैयारी है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel