राशन कार्ड के नाम पर वसूली, ग्रामीण त्रस्त, विभाग हुआ मौन

राशन कार्ड के नाम पर वसूली, ग्रामीण त्रस्त, विभाग हुआ मौन

भदोही। सरकार भले ही भ्रष्टाचार को खत्म करने को लेकर वादे करती हो लेकिन यह हकीकत से परे है। और खुलेआम लोगो से असंवैधानिक तरीके से कुछ लोग पैसे लेते है और पैसा न देने पर कार्य न करने की बात करते है। और परेशान व विवश लोग अपना काम न होने के डर से

भदोही। सरकार भले ही भ्रष्टाचार को खत्म करने को लेकर वादे करती हो लेकिन यह हकीकत से परे है। और खुलेआम लोगो से असंवैधानिक तरीके से कुछ लोग पैसे लेते है और पैसा न देने पर कार्य न करने की बात करते है। और परेशान व विवश लोग अपना काम न होने के डर से मांगी गई रकम देकर अपना काम कराते है। और इसकी खबर विभागों को होने के बावजूद भी विभाग के लोग शिकायत का इंतजार करते है। लेकिन लोग विवाद के डर शिकायत नही करते और मनमानी करने वालों के हौसले बुलन्द है।


एक ऐसा ही मामला भदोही जिले के स्थानीय ब्लाक के अन्तर्गत कंसरायपुर में देखने को मिला जहां कोटेदार कार्ड धारकों से सौ सौ रूपया लेकर कार्ड वितरित किया है। लेकिन कोटेदार के डर वश लोग सामने आने से कतरा रहे है। इस मामले में जब ग्राम प्रधान से पूछा गया तो उन्होने इस बात को बेबुनियाद और एक साजिश बताया। विदित हो कि कंसरायपुर के ग्राम प्रधान और कोटेदार एक ही परिवार के है।

और गांव में इनका दबदबा है और लोग इनकी शिकायत करने से डरते है। कंसरायपुर के कुछ लोगो ने बताया कि निर्धारित मात्रा से कम राशन देते है और अधिक दाम भी लेते है। वैसे कुछ भी है जिले में राशनकार्ड धारकों को इस तरह की समस्याओं से आए दिन सामना करना पडता है। लेकिन विभाग की कृपा से सब यूं ही चल रहा है। क्योकि एक गरीब और परेशान व्यक्ति शिकायत करके इस तरह की समस्याओं से निजात नही पा सकता। जहां पर विभाग की कृपा दृष्टि बनी हो।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel