जाम से प्रतिदिन जूझ रहे राहगीर

जाम से प्रतिदिन जूझ रहे राहगीर

अंबेडकरनगर । जिला मुख्यालय पर सोमवार को दिन भर लगता रहा जाम। जाम की समस्या दिन-प्रतिदिन जिला मुख्यालय के लिए नासूर बनती जा रही है। रिंगरोड व बाइपास निर्माण की मांग की अनदेखी किए जाने का ही नतीजा है कि लगभग प्रतिदिन विभिन्न मार्गों पर लोगों को घंटों जाम की समस्या से दो-चार होना पड़ता


अंबेडकरनगर । जिला मुख्यालय पर सोमवार को दिन भर लगता रहा जाम।

जाम की समस्या दिन-प्रतिदिन जिला मुख्यालय के लिए नासूर बनती जा रही है। रिंगरोड व बाइपास निर्माण की मांग की अनदेखी किए जाने का ही नतीजा है कि लगभग प्रतिदिन विभिन्न मार्गों पर लोगों को घंटों जाम की समस्या से दो-चार होना पड़ता है। सोमवार को भी लगभग पूरे दिन अलग अलग मार्गों पर जाम लगता रहा।
इससे न सिर्फ आमजन बल्कि छात्र-छात्राओं को भी आवागमन में भारी दिक्कतें हुईं। लगभग ढाई वर्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जब फैजाबाद जनपद दौरे के दौरान जिला मुख्यालय पर रिंगरोड निर्माण कराने की घोषणा की थी तो लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई थी। एक-एक कर दिन बीतते गए।3

ढाई वर्ष से अधिक का समय बीत गया लेकिन निर्माण की बात दूर, प्रक्रिया ही प्रारंभ नहीं हो सकी। नतीजतन जिला मुख्यालय पर जाम की समस्या दिन-प्रतिदिन विकराल रूप लेती जा रही है। शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जब जिला मुख्यालय पर लोगों को जाम की समस्या से दो-चार न होना पड़ता हो।


सोमवार को भी लगभग पूरे दिन विभिन्न मार्गों पर जाम की समस्या उत्पन्न होती रही। जाम में फंसे लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। अकबरपुर-फैजाबाद मार्ग पर लगभग पूरे दिन जाम की समस्या बनी रही तो नई सड़क, पुरानी तहसील तिराहा व अकबरपुर बस स्टेशन क्षेत्र में रुक-रुककर जाम लगता रहा।


यातायात व्यवस्था सुचारु करने के लिए यातायात निरीक्षक सुधांशु वर्मा के साथ-साथ सिविल पुलिसकर्मी भी इधर-उधर भागदौड़ करते दिखे। हालांकि उन्हें इसमें बड़ी सफलता नहीं मिल सकी। जाम में न सिर्फ आमजन बल्कि कर्मचारी व छात्र-छात्राएं भी फंस गए। सबसे अधिक समस्या बस स्टेशन क्षेत्र में हुई। यहां लगभग पूरे दिन जाम लगा रहा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel