बजबजाती नालियां, दुर्गम रास्ते लिख रहीं विकास की इबारत

बजबजाती नालियां, दुर्गम रास्ते लिख रहीं विकास की इबारत

संवाददाता – राजकुमार विश्वकर्मा छपिया,गोण्डा- विकासखंड छपिया अंतर्गत ग्राम सभा बीरापुर के मजरा भरथीपुर के ग्रामवासियों ने बताया कि गांव के मुख्य मार्ग पर पिछले 15 वर्ष पूर्व खड़ंजा व नाली का निर्माण हुआ था। जोकि अब हल्की सी बारिश में कीचड़ से लबालब व नालियों में जगह-जगह कीचड़ होने के कारण लोगों का घरों

संवाददाता – राजकुमार विश्वकर्मा

छपिया,गोण्डा-
विकासखंड छपिया अंतर्गत ग्राम सभा बीरापुर के मजरा भरथीपुर के ग्रामवासियों ने बताया कि गांव के मुख्य मार्ग पर पिछले 15 वर्ष पूर्व खड़ंजा व नाली का निर्माण हुआ था।

जोकि अब हल्की सी बारिश में कीचड़ से लबालब व नालियों में जगह-जगह कीचड़ होने के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना दुश्वार हो जाता है, लोग इसी मार्ग से बाजार व गांव के छोटे-छोटे बच्चे विद्यालय जाते हैं, और इस कीचड़ भरे रास्ते में गिरकर आए दिन चोटिल हो जाते हैं जिससे परेशान होकर ग्रामीणों ने कई बार ग्राम प्रधान व मुख्य विकास अधिकारी से इसकी शिकायत भी की लेकिन उन शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया ।

अब देखना यह है प्रधानमंत्री के विशेष योजना स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत द्वारा चलाए जा रहे योजना का कोई लाभ इन ग्राम वासियों को नहीं मिल पा रहा है। और इस मार्ग की तरफ किसी भी जिम्मेदार अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों का ध्यान नहीं जा रहा है, इस वजह से इस मुख्य मार्ग की हालत बहुत ही जर्जर बनी हुई है ।

ग्रामवासी फौजदार, बंशीधर वर्मा , राम भीख , रामशंकर वर्मा ,गंगाराम यादव ,रामबाबू वर्मा, राजकुमार विश्वकर्मा,गंगासागर, आदि लोगो ने बताया समाचार पत्रों के माध्यम से जिम्मेदार अधिकारियों को अवगत कराने की व उन्हें कुंभकर्णी नींद से जगाने की कोशिश की है। फिर भी इस तरफ किसी भी जिम्मेदार अधिकारी का ध्यान नहीं जा रहा है जहां एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच के माध्यम से सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का दावा कर रहे हैं।

वहीं उनके द्वारा किए जा रहे वादे धरातल पर महज कोरी कल्पना साबित हो रही हैं। जिससे ग्रामवासियों में काफी रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने शासन से जिले के जिम्मेदार अधिकारियों से इस तरफ ध्यान दिए जाने और सड़क व नाली निर्माण करने की मांग की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel