बारा में ट्रक चालकों की सांठगांठ से चल रहा नकली सीमेंट का कारखाना।

बंजरग दल की आड़ में माफिया सक्रिय।

बारा में ट्रक चालकों की सांठगांठ से चल रहा नकली सीमेंट का कारखाना।

बारा प्रयागराज।बारा क्षेत्र के अन्तर्गत इन दिनों कुछ ट्रांसपोर्टर बजरंग दल का चोला ओढ़ कर नकली सीमेंट का कारखाना चला रहे हैं।समाज से जुड़े कुछ स्वाभिमान लोगों ने अब इस कारोबार से जुड़े संगठन के लोगों की जड़े खोदने लगी है।इसका नेटवर्क इतना तगड़ा है कि इनका काला करोबार सालों से चल रहा है और किसी को इसकी भनक तक नही लगी।क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि लोहगरा व कापरी के कुछ लोग बजरंग दल का चोला ओढ़कर फैक्ट्री के कर्मचारियों व ट्रक चालको की सांठगांठ करके नकली सीमेंट बनाने का कारोबार कर रहें है।
 
ट्रक चालकों से सांठगांठ करके आमतौर पर दूसरे राज्य जाने वाले ट्रकों से सीमेंट उतार कर मिलावट करते है।और 200 बोरी की 400 बोरी बनाकर उसे वापस ट्रक में लोड करवा देते हैं।और ट्रक चालक उसे लेजाकर सम्बंधित जगह अनलोड कर देता है।इतने निर्जन स्थान में मिलावट खोरी का प्लांट खोल रखे हैं कि वहां आमतौर पर कोई जाता भी नही।यही कारण है कि बजरंग दल से जुड़े लोहगरा व कापरी गांव के लोगों ने सालों से प्रशासन की आँखों मे धूल झोंक रहें हैं।
 
नकली सीमेंट के इस कारोबार में फैक्ट्री के कर्मचारियों की भूमिका भी संदिग्ध पाई जा सकती है । सालों से मिलावट खोरी का कारोबार चल रहा है और बाकायदा सीमेंट बेची जा रही है लेकिन कंपनी द्वारा अधिकृत कर्मचारियों को इसकी भनक भी नही लगी । *ऐसे तैयार करते हैं नकली सीमेंट* बताया जाता है कि उक्त लोगों द्वारा ट्रक चालकों व फैक्ट्री कर्मचारियों से सांठगांठ कर फैक्ट्री से सीमेंट मंगवाते हैं । निर्जन स्थान पर लाकर मिलावट करते हैं ,बोरी से आधी बोरी सीमेंट निकालकर उसमें राखड़ मिला देते हैं ।
 
ऐसे में एक बोरी से दो बोरी नकली सीमेंट बना देते हैं।जिसे बारा क्षेत्र के अलावा अन्य जिले में भी सप्लाई करते हैं । इस नकली सीमेंट का सबसे ज्यादा इस्तेमाल शासकीय निर्माण कार्यों में होना निश्चित माना जा सकता है।आखिरकार मिलावटी सीमेंट के इस कारोबार में शामिल लोगों की पहचान कर प्रशासन खुलासा कर गिरोह का भंडाफोड़ कर गिरफ्तार करेगी या अपना हिस्सा खंगालेगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष