वैभव बस के ड्राइवर व कंडक्टर ने बरवे उच्च विद्यालय के वाइस प्रिंसिपल के साथ की मारपीट

आक्रोशित लोगों ने चैनपुर बस स्टैंड के पास चैनपुर-गुमला मुख्य मार्ग को डेढ़ घंटे तक किया जाम

वैभव बस के ड्राइवर व कंडक्टर ने बरवे उच्च विद्यालय के वाइस प्रिंसिपल के साथ की मारपीट

ड्राइवर व कंडक्टर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर डेढ़ घंटे तक सड़क पर बैठे रहे आक्रोशित लोग

चैनपुर चैनपुर के बरवे उच्च विद्यालय के वाइस प्रिंसिपल सह ईसाई धर्मगुरु फादर अजीत एक्का के साथ वैभव नामक यात्री बस के कंडक्टर व ड्राइवर के द्वारा शनिवार की रात लगभग 8:30 बजे गाली गलौज करते हुए मारपीट की गई। मौके पर उपस्थित स्थानीय युवकों ने फादर को किसी तरह  ड्राइवर के चंगुल से छुड़ाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाकर प्राथमिक उपचार कराया। फादर अजीत एक्का ने बताया कि मै बस स्टैंड से आगे गाड़ी लगाकर पानी लेने गया था तभी मेरा गाड़ी का आगे बस को लाकर खड़ा कर दिया। हटाने के लिए बोले उतने में ही बस का कंडक्टर कृष्णा उतरकर मेरे साथ बदतमीजी करने लगा गाली गलौज करने लगा।
 
वही कंडक्टर कृष्ण के उसकाने पर  बस का ड्राइवर आकर मेरे साथ मारपीट करने लगा और मुझे लात मार कर गिरा दिया। जिससे मेरे हाथ में गंभीर चोट लगी है। फादर अजीत एक्का ने चैनपुर थाना में लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। ईसाई धर्म गुरु के साथ मारपीट की घटना आज की तरह फैल गई। रविवार सुबह आदिवासी नेता सह झामुमों जिला उपाध्यक्ष सुशील दीपक मिंज के नेतृत्व में  फादर के साथ मारपीट की घटना से आक्रोशित लोगों ने चैनपुर बस स्टैंड के पास गुमला चैनपुर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया।
 
यह जाम लगभग 1:30 घंटे तक रहा। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने आदिवासियों का शोषण करना बंद करो, धर्म गुरुओं के साथ मारपीट करना बंद करो, धर्मगुरु के साथ मारपीट करने वाले दोषियों को गिरफ्तार करो जैसे नारे लगा रहे थे। आक्रोशित लोगों ने कहा कि हमारे धर्म गुरुओं के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 
 
 धर्मगुरु के साथ मारपीट की घटना निंदनीय, पुलिस आरोपी को जल्द करें गिरफ्तार: सुशील दीपक
मौके पर उपस्थित झामुमो के जिला उपाध्यक्ष सुशील दीपक मिंज ने कहा कि धर्मगुरु के साथ मारपीट करना काफी निंदनीय है। आदिवासियों धर्मगुरुओं के साथ बदतमीजी कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बस का ड्राइवर खलासी कंडेक्टर नशे की हालत में गाड़ी चलाते हैं बेवजह लड़ाई झगड़ा करना इनका आदत बन गया है। लोगों के साथ मारपीट करना धक्का देना यह इनका डेली रूटीन का हिस्सा है ऐसे में धर्म गुरुओं के साथ ऐसी बर्बरता हमें कभी स्वीकार नहीं है। ऐसे लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। साथी उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कई ऐसी बस से चल रही है जिनकी परमिट नहीं है दूसरे की परमिट पर दूसरा बस चलाते हैं। इसकी भी जांच होनी चाहिए और कार्रवाई होनी चाहिए। बस ड्राइवर इतना प्रेशर होरन मार कर गाड़ी चलाते हैं कि लोगो को इससे काफी परेशानी होती है। यह बंद होना चाहिए।
 
धर्म गुरुओं के साथ मारपीट बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: मेरी लकड़ा
मौके पर उपस्थित जिला परिषद सदस्य मेरी लकड़ा ने धर्मगुरु के साथ मारपीट की घटना को निंदनीय बताते हुए कहा कि धर्मगुरुओं के साथ मारपीट कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी के साथ भी बेवजह मारपीट करना गैरकानूनी है ऐसे लोगों को पुलिस गिरफ्तार करें और कठोर से कठोर कार्रवाई हो। 
 
बस चालक कंडक्टर बनते हैं दबंग कठोर कार्रवाई हो: ओलिभा
मौके पर उपस्थित प्रखंड प्रमुख ओलिभा कांता कुजुर ने कहा कि फादर के साथ बस के ड्राइवर को कंडक्टर ने बेवजह मारपीट की है। जो बस के ड्राइवर कंडक्टर की दबंगई को दर्शाता है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो यह लोग कभी भी किसी के साथ मारपीट कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आदिवासियों के साथ शोषण करना धर्म गुरुओं पर अटैक करना बंद होना चाहिए और इन ड्राइवर कंडक्टर को पुलिस जल्द गिरफ्तार करें नहीं तो और बड़ा आंदोलन हो सकता है। 
 
वही मौके पर चैनपुर थाना प्रभारी अजय यादव दलबल के साथ पहुंचे आक्रोशित ग्रामीणों को समझाया बुझाया साथ ही आश्वासन दिया कि बस का ड्राइवर कंडक्टर को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद 10:30 बजे लगभग डेढ़ घंटा बाद जाम खोला गया। दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गई थी जाम खोलने हैं सभी वहां अपने-अपने गंतव्य के लिए निकले। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

गुजरात के राज्यपाल पहुंचे कृषि विवि कुमारगंज, कल किसानों को करेंगे संबोधित गुजरात के राज्यपाल पहुंचे कृषि विवि कुमारगंज, कल किसानों को करेंगे संबोधित
मिल्कीपुर ,अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज में  प्राकृतिक खेती संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को किया...

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024