ईवीएम में कैद हुआ नौ उम्मीदवारों का भाग्य; अब 04 जून को खुलेगी उम्मीदवारों की क़िस्मत।

2151 पोलिंग बूथों पर पड़ा 56.67 वोट

ईवीएम में कैद हुआ नौ उम्मीदवारों का भाग्य; अब 04 जून को खुलेगी उम्मीदवारों की क़िस्मत।

बस्ती। बस्ती संसदीय क्षेत्र में मतदान की प्रक्रिया शनिवार शाम छह बजे संपन्न हो गई। इसी के साथ ही चुनाव मैदान में उतरे नौ उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला भी ईवीएम में कैद हो गया है। अब 4 जून को मतगणना के दौरान जब ईवीएम के लॉक खुलेंगे, तभी पता चलेगा की जनता ने किसे अपना सांसद चुना है। फिलहाल मतदान के संपन्न होने के बाद लोग एक बार मतदान प्रतिशत और मतदान के ट्रेंड के आधार अपने-अपने समीकरण से जीत के दावे करने से नहीं चूक नहीं रहे हैं। लेकिन माना जा रहा है कि बस्ती लोकसभा सीट पर लड़ाई आमने-सामने की रही है। आमने-सामने का अर्थ यह की, भाजपा और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार लगभग हर बूथ पर टकराते नजर आए।
 
दौड़ते रहे अफसर, घनघनाते रहे कंट्रोल रूम के फोन
जिला निर्वाचन अधिकारी अंद्रा वामसी की ओर से लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए बेहद ही सुदृढ़ व्यवस्था तैयार की गई थी। बस्ती में देर शाम तक मतदान के दौरान कहीं से किसी भी तरह की अप्रिय घटना सामने नहीं आई। हालांकि, ईवीएम की खराबी को लेकर कुछ स्थानों से फोन जरूर आए, लेकिन इसका बहुत ज्यादा असर मतदान प्रक्रिया पर नहीं पड़ा। इन स्थानों पर 10 से 15 मिनट के भीतर ही समस्या सुलझा ली गई। इसका असर मतदान प्रतिशत में भी देखने को मिला कि शुरुआती चरण में यानी 9 तक बस्ती में लगभग 15 प्रतिशत वोट पड़ चुके थे।
 
वहीं, दोपहर 3 बजे तक तो यह आंकड़ा 47 प्रतिशत तक पहुंच गया था। मतदान प्रतिशत को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिला प्रशासन की ओर से मतदान के लिए जो भी व्यवस्था की गई थी वह बेहद कारगर रही। मतदाताओं को कहीं भी किसी तरह की सुविधा का सामना नहीं करना पड़ा। जो लोग बूथ पर पहुंचे, उन्होंने सुविधाजनक तरीके से मतदान किया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel