ग्राम पंचायत बरहपुर में घटिया ईंट से पुनः प्रारंभ हुआ खड़ंजा निर्माण कार्य

ग्राम पंचायत बरहपुर में घटिया ईंट से पुनः प्रारंभ हुआ खड़ंजा निर्माण कार्य

बस्ती। बस्ती जिलेकेविकासखंड  हर्रैया ग्राम पंचायत बरहपुर में 15 दिन पहले घटिया ईंट से खड़ंजा निर्माण कार्य चल रहा था । सोशल मीडिया पर घटिया ईंट से खड़ंजा निर्माण कार्य की खबर जमकर वायरल हुई थी । खबर वायरल होते ही खण्ड विकास अधिकारी सुशील कुमार पाण्डेय ने ग्राम पंचायत बरहपुर में चल रहे घटिया ईंट से खड़ंजा कार्य की जांच निर्देश दिया था और जांच के दौरान पता चला था कि खड़ंजा निर्माण कार्य की स्वीकृति नही है और न ही कोई स्टीमेट तैयार है ।
 
जांच के बाद खड़ंजा निर्माण कार्य लगभग 10 दिनों तक बन्द रहा । जहां एक तरफ जिले के समस्त अधिकारी / कर्मचारी लोक सभा चुनाव में व्यस्त हैं वही दूसरी तरफ ग्राम प्रधान कान्ती देवी ,सचिव राम जस वर्मा एवं तकनीकी सहायक रघुनाथ पटेल सरकारी धन की बंदरबांट करने में मस्त हैं । साइड पर पहले से गिरे घटिया ईंट से खड़ंजा निर्माण कार्य जारी है ।
 
ग्राम प्रधान कान्ती देवी और सचिव राम जस वर्मा का मुख्य उद्देश्य है कि पहले ग्राम पंचायत बरहपुर में घटिया सामाग्री से खड़ंजा निर्माण कार्य पूरा करा लेंगे और बाद में समस्त कागजात तैयार करके भुगतान खड़ंजा का भुगतान कर लेंगे । प्रदेश सरकार के लाख प्रयास बाद भी ग्राम पंचायत बरहपुर में भ्रष्टाचार पर लगाम नही लग पा रहा है और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई न होने पर भ्रष्टाचारियों का मनोबल प्रतिदिन बढ़ रहा है जिससे प्रदेश सरकार की छवि धूमिल हो रही है । उक्त प्रकरण में खण्ड विकास अधिकारी सुशील कुमार पाण्डेय ने बताया कि मामला संज्ञान में   है एक बार जांच हो चुकी है पुनः जांच कराई जाएगी यदि घटिया ईंट से खड़ंजा निर्माण कार्य चल रहा है तो इसका भुगतान नही होगा ।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024