मतदान एवं स्वास्थ्य जागरूकता अभियान साइकिल यात्रा

सुबह सुबह उठना शरीर के लिए लाभदायक – राजकुमार यादव – ग्राम प्रधान पति फौदीपुर

मतदान एवं स्वास्थ्य जागरूकता अभियान साइकिल यात्रा

कैंसर से ज्यादा ख़तरनाक है मोटापा – डॉ0 एस एस यादव

भदोही साइकिलिंग क्लब के तत्वाधान में अताउल अंसारी की अध्यक्षता में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए प्रत्येक सप्ताह की तरह इस रविवार भी सुबह 4:30 बजे भोर में गोपीगंज बड़ा चौराहा से एक साइकिल यात्रा निकाली गयी । वरिष्ठ चिकित्सक डॉ एस एस यादव ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया । लोगों को मतदान और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए सभी लोग गोपीगंज से अमवा, माधोपुर, लालानगर, शुकुलपुर, हरिहरपुर, डेहरिया, रामापुर, विशुनपुर होते हुए फौदीपुर सचिवालय पहुंचे । 
 
वहां पहुँचने फौदीपुर के ग्राम प्रधान पति राजकुमार यादव भारी संख्या में अपने समर्थकों के साथ मौजूद रहे और सभी साइकिल चालकों का माला पहनाकर ज़ोरदार स्वागत किया और कहा कि सुबह सुबह उठना और योग व्यायाम करना शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक है। सब को सूर्योदय से पहले उठकर स्वस्थ रहने के लिए कुछ न कुछ व्यायाम जरुर करना चाहिए। प्रधान पति ने साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और साथ ही साथ साइकिल लेकर यात्रा में शामिल हुए।
 
साइकिल यात्रा पुनः आरंभ होकर फौदीपुर, मवैया हरदोपट्टी, बनका, डभका, चकवा चंदेल का भ्रमण करते हुए *जागरूक मतदान करेंगें अपने मन का राज चुनेंगे, भारत भाग्य विधाता हूँ अब तो मैं मतदाता हूँ, आओ मिलकर अलख जगाएँ शत प्रतिशत मतदान कराएँ, हिंदुस्तान जिंदाबाद, स्वस्थ रहे मस्त रहे, करो योग रहो निरोग, हम सबने ये ठाना है पुरे भदोही को स्वस्थ्य बनाना है, सुबह की हवा सौ रोगों की दवा, भारत माता की जय, वन्दे मातरम* का नारा लगाते हुए लोगों को स्वास्थ्य और मतदान के बारे में जागरूक करते हुए चकवा महावीर मंदिर पर इसका समापन हुआ।
 
बताते चले की पुरेगुलाब गोपीगंज निवासी अताउल अंसारी की अध्यक्षता में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए प्रत्येक रविवार को 2021 से साइकिल यात्रा निकाली जा रही है। इस क्रम में पूर्व में ये साइकिल यात्रा कई प्रदेश में पहुचकर लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं और अब इनके इस मुहिम में जिले के कई चिकित्सक, अधिकारी, अधिवक्ता, अध्यापक, युवा, समाजसेवी, जनप्रतिनिधि भी सम्मिलित होकर स्वास्थ्य जागरूकता के लिए प्रत्येक रविवार को साइकिल यात्रा में सम्मिलित हो रहे है। वही अताउल अंसारी के इस पहल की लोगों मे खूब सराहना हो रही है। 
 
साइकिल यात्रा में अताउल अंसारी, डॉ एस एस यादव, डॉ दिनेश कुमार, अबरार हाश्मी, ,मंजूर आलम, अजहर अंसारी, अनिल बिन्द, महमूद आलम, महेंद्र यादव, राजीव जायसवाल, रमा शंकर मौर्या, संतलाल, सन्तु राम, सुनील कुमार, सुजीत कुमार, अनिल कुमार, पवन कुमार, कमलेश कुमार, विशाल यादव, ओम प्रकाश, सालिक राम, तौफीक अहमद बाबा, सत्य प्रकाश, खुशियाल, कृष्णा, शुभम समेत आदि रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel