इंडिया गठबंधन करेगी 315 सीट पार, बीजेपी को मिलेंगी 190 सीटें: ममता बनर्जी 

इंडिया गठबंधन करेगी 315 सीट पार, बीजेपी को मिलेंगी 190 सीटें: ममता बनर्जी 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि  दीदी वहां(केंद्र में) इंडिया गठबंधन को पावर में लाएगी, हम यहां(पश्चिम बंगाल) से मदद करेंगे। हम सभी(पार्टी) को मिलाकर इंडिया गठबंधन ही जीतेगी। कल तक हमारे पास जो हिसाब है उसमें उन्हें(भाजपा) 190-195 सीटें और इंडिया गठबंधन को अब तक की संख्या में 315 सीटें मिलेंगी। मोदी नहीं आ रहे हैं।

उत्तर 24 परगना में एक सभा को संबोधित करते हुए, टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि मैं एनआरसी की अनुमति नहीं दूंगी। असम में 19 लाख हिंदू बंगालियों के नाम सूची से हटा दिए गए हैं। अगर वे मुझसे मेरे माता-पिता का प्रमाणपत्र मांगेंगे, तो मैं उनका जन्मदिन भी नहीं पता, सर्टिफिकेट कहां से लाऊंगा ? वे खुद नहीं लगाएंगे तो आप क्यों लगाओगे?

बनर्जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम पर अपना विरोध दोहराया और इसे एक “जाल” बताया, जिसके बाद राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू होगा। सीएए वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का एक जाल है। हम पश्चिम बंगाल में न तो सीएए और न ही एनआरसी की अनुमति देंगे।

12 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में चार रैलियों को संबोधित करते हुए राज्य में मौजूदा कानून और व्यवस्था की स्थिति का हवाला दिया और राज्य में हिंदुओं को दूसरे दर्जे के नागरिक के रूप में प्रस्तुत करने के लिए टीएमसी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा 'जानबूझकर' किए गए प्रयास पर प्रकाश डाला। 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024