दो दिन बाद आयेगी बारात घर जलकर हुवा स्वाहा

बेटी के विवाह से पहले ग्रहस्ती हुई खाक

दो दिन बाद आयेगी बारात घर जलकर हुवा स्वाहा

खुशियों से पहले घर को लग गई नजर

बीघापुर(उन्नाव) ।

बारा सगवर थाना क्षेत्र के गांव चिलौली के मजरे जंगली खेड़ा में अज्ञात कारणों से लगी आग के चलते संतोष, जयप्रकाश व राम प्रकाश के यहां आग लग गई ।आग से तीनों घरों के गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया।

संतोष की लड़की प्रीति का 23 अप्रैल को विवाह  होना है सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड दो गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया।एसडीएम बीघापुर क्षितिज द्विवेदी ने बताया कि मौके पर लेखपाल को भेजा गया है रिपोर्ट आने के बाद पीड़ितों को सहायता राशि प्रदान की जाएगी। बीघापुर क्षेत्र के गंगा कटरी के गांव निबई में अज्ञात कारणों से लगी आग के चलते गेहूं की चार बीघा फसल जलकर राख हो गई।


 निबई गांव में दोपहर गेहूं के खेत में अज्ञात कारणों से आग लग गई तेज हवा के चलते फसल धू धू कर जलने लगी स्थानीय लोगों ने पंपिंग सेट चला कर आज पर काबू पाने का प्रयास किया वही फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जिला मुख्यालय से समय से गाड़ी पहुंच जाने से किसानों ने राहत की सांस ली ।

आग की चपेट में आने से राजू व रामबाबू की एक बीघा ,गंगा गुलाम की दो बीघा, उमाशंकर के 16 बोझ,महावीर के 10 बोझ जलकर राख हो गए ।सूचना पर पहुंचे लेखपाल राजकिशोर ने नुकसान का मूल्यांकन किया। लेखपाल ने बताया कि रिपोर्ट तहसील मुख्यालय भेज दी जाएगी ।एसडीएम सदर प्रज्ञा पांडे ने बताया कि लेखपाल की रिपोर्ट आने के बाद किसानों को सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष