अग्नि सुरक्षा को लेकर फायर ब्रिगेड के जवानों ने विद्यालय के छात्र छात्राओं का कराया डेमो

अग्नि सुरक्षा को लेकर फायर ब्रिगेड के जवानों ने विद्यालय के छात्र छात्राओं का कराया डेमो

मिल्कीपुर अयोध्या। मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र के एस पब्लिक स्कूल एवं टी एन शिक्षण संस्थान में आग से बचाव के अग्निशमन विभाग के जवानों ने डेमो कराते हुए बचाव के उपाय बताएं। अग्निशमन सेवा सुरक्षा सप्ताह के तहत फायर ब्रिगेड के जवानों ने जागरूकता अभियान चलाया। साथ ही विद्यालय के छात्र-छात्राओं व शिक्षक शिक्षिकाओं को जागरूक करते हुए अग्निशमन उपकरणों के बारे में जानकारी दी गई।
अग्निशमन प्रभारी अधिकारी मिल्कीपुर रमाशंकर सिंह के नेतृत्व में के एस पब्लिक स्कूल ,टी एन शिक्षण संस्थान कुचेरा बाजार परिसर में दमकल विभाग के जवानों ने अग्निशमन सेवा सुरक्षा सप्ताह जागरूकता अभियान चलाकर विद्यालय के छात्र-छात्राओं को निर्भीक होकर आग पर कैसे काबू पाए इसका डेमो भी फायर ब्रिगेड के जवानों  ने विद्यालय में पठन-पाठन करने वाले छात्र-छात्राओं को कराते हुए अग्निशमन यंत्रों की बारीकी से जानकारी दी।

 
दमकल विभाग के डेमो के बाद विद्यालय की छात्राएं खुश नजर आई ।
 प्रभारी अग्नि शमन अधिकारी ने बताया कि 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक अग्निशमन सुरक्षा सप्ताह चल रहा है इस दौरान हमारे द्वारा मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के विद्यालयों कस्बों में अग्नि रक्षा प्रचार प्रसार किया जा रहा है।
इसी के चलते थाना कोतवाली इनायत नगर क्षेत्र के टी एन शिक्षण संस्थान कुचेरा में ड्रिल कराई गई है और छात्र-छात्राओं व शिक्षकों को अग्निशमन यंत्रों की जानकारी दी गई है। ताकि दुर्घटना होने पर किस तरीके से बचा जा सके और कैसे लोगों को सुरक्षित निकाला जा सकता है। इस पर भी चर्चा की गई।

 इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक व विद्यालय के शिक्षक- शिक्षिकाओं के साथ फायर ब्रिगेड के जवान फायरमैन संदीप भट्ट, प्रशांत दीक्षित, विकास यादव समेत विद्यालय के छात्र उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष