हरौनी ओवरब्रिज के नीचे सर्विस लाइन बनाने के लिए शुरू हुआ अतिक्रमण हटाने का काम

मकान का हिस्सा तोड़े जाने से वहाँ रहने वालों में नाराजगी, लगाया भेदभाव का आरोप

हरौनी ओवरब्रिज के नीचे सर्विस लाइन बनाने के लिए शुरू हुआ अतिक्रमण हटाने का काम

लखनऊ। क्षेत्र के हरौनी कस्बे में बन रहे ओवरब्रिज किनारे सर्विस लाइन बनाने के लिए रास्ते में पड़ रहे अवैध निर्माण तोड़ने का काम शुरू हो गया है। शनिवार को पीडब्ल्यूडी के लोग पुलिस बल के साथ जेसीबी लेकर हरौनी कस्बा पहुंचे। टीम ने अतिक्रमण हटाने की करवाई संतोष गुप्ता के मकान से शुरू की। लेन की जद मे आ रहे संतोष गुप्ता के मकान के हिस्से को जेसीबी लगाकर तोड़ना शुरू किया गया तो परिवार ने इसका भारी विरोध भी किया।
 
परिवार का कहना था कि टीम द्वारा करवाई सिर्फ उन्हीं पर क्यों की जा रही है। लेन बनाने में अगर उनके मकान का हिस्सा आ रहा है तो रास्ते में और भी कई लोगों के निर्माण है, पेड़ भी पड़ रहे हैं। करवाई सामूहिक होना चाहिए। हालांकि इस विरोध के बीच टीम अपना काम करती रहती। वही पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को कहना है कि अतिक्रमण हटाने की जो करवाई हुई इससे पहले संबंधित को नोटिस दी जा चुकी है।
 
जिसमें अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया था लेकिन उनके द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया गया। नोटिस की कार्रवाई पूरी करने के बाद अतिक्रमण हटाने के लिए टीम को खुद आना पड़ा। कार्रवाई की शुरुआत हुई है लेन बनाने के रास्ते में जितना भी अतिक्रमण है सभी को हटाया जाएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष