एन,एस,पी,एस में अंबेडकर जयंती, जलियांवाला बाग व वैशाखी पर्व पर विभिन्न कार्यक्रमों को किया गया आयोजित

एन,एस,पी,एस में अंबेडकर जयंती, जलियांवाला बाग व वैशाखी पर्व पर विभिन्न कार्यक्रमों को किया गया आयोजित

लालगंज,रायबरेली:-
 
कस्बे में शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी एवं विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल सुरेंद्र सरस्वती नगर विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवांग अवस्थी ने संविधान निर्माता बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर व जलियावाला बाग हत्याकांड में शहीद हुए महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें प्रणाम किया। तत्पश्चात् विद्यालय के शिक्षक- शिक्षिकाओं व बच्चों ने भी बारी- बारी से पुष्प अर्पित कर उन्हें प्रणाम किया। कार्यक्रम की अगली कड़ी में डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया,
 
जिसमें बच्चों द्वारा अंबेडकर की वेशभूषा में प्रस्तुति दी गई। तत्पश्चात जलियांवाला बाग हत्याकांड का मंचन भी किया गया। कार्यक्रम की अगली कड़ी में विद्यालय के बच्चों द्वारा वैशाखी पर्व भी मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवांग अवस्थी ने संविधान निर्माता बाबा साहब डा.भीमराव अंबेडकर के बारे में छात्र-छात्राओं को विस्तृत जानकारी दी और भारत के संविधान व जलियांवाला बाग में हुए नृश्रंघार पर प्रकाश डाला। विद्यालय में संविधान से सम्बन्धित प्रश्नोत्तरी आयोजित  गई जिसमें बच्चों के द्वारा  बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया गया और संतोषजनक उत्तर  दिए गए। सम्पूर्ण कार्यक्रम राधाकृष्णनन हाउस के सदस्यों के द्वारा आयोजित कराया गया। इस अवसर पर विद्यालय समस्त शिक्षक शिक्षिकाएँ व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष